कांग्रेस नेता का खुलासा- सोनिया, मुलायम सहित कई सांसदों की संपत्ति 500 फीसद बढ़ी

0
1158
Spread the love
Spread the love

Chandigarh News  : अपने यहां आयकर छापों से बौखलाए कांग्रेस विधायक व पूर्व मंत्री कर्ण दलाल ने सोनिया गांधी और मुलायम सिंह यादव सहित देश के कई सांसद की पिछले सालों में हुई कई गुना संपत्ति वृद्धि पर सवाल उठा। दलाल ने दावा किया कि सांसदों की संपत्ति में 512 से 5649 फीसद तक इजाफा हुआ है। सबसे अधिक उत्तर प्रदेश के बांसगांव से भाजपा सांसद कमलेश पासवान की 5649 प्रतिशत संपत्ति बढ़ी है।

दलाल ने 26 सांसदों की सूची जारी की है। इसमें उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव, मोदी सरकार में सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्री डीबी सदानंद गौड़ा, जल संसाधन, नदी विकास एवं संसदीय मामलों के राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और वरुण गांधी के नाम भी शामिल हैं। उनके अनुसार जिन 26 सांसदों की संपत्ति में सबसे अधिक बढ़ोतरी दर्ज की गई, उनमें सत्तारूढ़ भाजपा के 15 सांसदों के नाम शामिल हैं। इस सूची में सांसदों की 2009 और 2014 की संपत्ति का तुलनात्मक जिक्र है।

बता दें, पांच दिन पहले दलाल के आवास और परिचितों के ठिकानों पर 21 टीमों के करीब 400 आयकर अधिकारियों ने छापेमारी की थी। दलाल का कहना है कि 2009 में वह विधायक भी नहीं थे, तब भी सरकार के दबाव में उनके यहां छापेमारी की गई। उन्होंने कहा कि अगर उनके द्वारा जारी सूची गलत पाई जाए तो मुकदमा भुगतने को तैयार हैं।

कर्ण दलाल पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा के समधि और पूर्व मंत्री भी हैं। दलाल के मुताबिक सांसदों की यह सूची वही है, जो केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में सीलबंद लिफाफे में दी है। दलाल ने कहा कि वे अगली बार राज्यसभा सांसदों व विधायकों की सूची भी जारी करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पर दबाव बनाने के लिए भाजपा ने जानबूझकर इस सूची में सोनिया गांधी का नाम डाला है।

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट में कुछ लोकसभा सदस्यों, राज्यसभा सदस्यों तथा विधायकों की संपत्ति में बढ़ोतरी होने की सीलबंद रिपोर्ट सौंपी थी। इनमें सात सांसद और 98 विधायक ऐसे हैं, जिनकी संपत्ति में बहुत अधिक बढ़ोतरी हुई।

इसलिए गुस्सा हैं दलाल
पांच दिन पहले दलाल के आवास और परिचितों के ठिकानों पर 21 टीमों के करीब 400 आयकर अधिकारियों ने छापेमारी की थी। दलाल का कहना है कि 2009 में वह विधायक भी नहीं थे, तब भी सरकार के दबाव में उनके यहां छापेमारी की गई। उन्होंने सूची जारी करते हुए चुनौती दी कि अगर यह गलत पाई जाए तो मुकदमा भुगतने को तैयार हैं।

हरियाणा का कोई सांसद नहीं, अगली बारी विधायकों की
कांग्रेस विधायक एवं पूर्व मंत्री कर्ण सिंह दलाल ने सांसदों की जो सूची जारी की है, उसमें हरियाणा का कोई सांसद शामिल नहीं है। दलाल ने दावा किया कि अगली सूची में हरियाणा के सांसदों व विधायकों का जिक्र हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here