आनंदोत्सव में अनेक गणमान्य व्यक्तियों सहित दुनिया भर से आए हजारों भक्त जुटे

0
1690
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 28 may 2019 : एक व्यक्ति के जीवन को सही दिशा में रखने के लिए गुरु की बड़ी आवश्यकता है। गुरु की कृपाओं के कारण उन्हें भगवान से भी बड़ा बताया गया है। यह बात भाजपा हरियाणा प्रदेश प्रभारी श्री कलराज मिश्र ने श्री सिद्धदाता आश्रम में कही। वह आश्रम के स्थापना दिवस एवं संस्थापक स्वामी सुदर्शनाचार्य जी की जयंती के अवसर पर मौजूद भक्तों को अपना अनुभव व्यक्त कर रहे थे।

श्री कलराज मिश्र ने कहा कि वह काफी समय से श्री सिद्धदाता आश्रम आते रहे हैं और यहां आने वाले बड़े दिव्य अनुभव हुए हैं। श्री मिश्र ने कहा कि जैसे युगों युगों में भगवान धरती पर अवतार लेते हैं वैसे ही भगवान की कृपाओं के साथ संत भी धरती पर आते हैं और श्री सिद्धदाता आश्रम जैसे दिव्यधामों का निर्माण करते हैं। श्ररी मिश्र ने कहा कि मुझे बड़ी प्रसन्नता है कि यहां पर आने वाले भक्त अपने गुरु को वैसे ही मानते हैं जैसा शास्त्रों में कहा गया है। उन्होंने सभी को शुभकामनाएं दीं।

इस अवसर पर आश्रम के अधिष्ठाता श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने कहा कि श्री गुरु महाराज ने आश्रम एवं दिव्यधाम की स्थापना मानव मात्र के कल्याण के लिए की है। वह कहते थे कि इस स्थान पर अनंत काल तक आने वालों को धर्म, अर्थ, काम और मोक्ष की प्राप्ति होती रहेगी। स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने कहा कि जो इस स्थान से जुड़ा रहेगा, वह भगवान की, बाबा की कृपाओं को भी प्राप्त करता रहेगा।

इससे पहले स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी ने वैकुंठवासी गुरु महाराज की समाधि पर पुष्प चादर ओढ़ाई। इसके बाद विशाल शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें बैंड बाजों, ताशों, शहनाइयों के साथ हाथों में झंडे लिए जयकारा लगाते भक्तों ने भागीदारी की। स्वामी जी ने भाजपा नेता श्री कलराज मिश्र, विधायक पं टेकचंद शर्मा, भाजपा फरीदाबाद जिलाध्यक्ष श्री गोपाल शर्मा, भाजपा नेता राजेश नागर को स्मृति चिन्ह प्रदान कर आशीर्वाद दिया। वहीं जयपुर से आए गायक संजय पारिख व लोकेश शर्मा ने सुमधुर भजनों पर भक्तों को जमकर झुमाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here