फरीदाबाद के व्यापारियों ने कहा, जिला प्रशासन रविवार को घोषित करे अवकाश

0
546
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 23 June 2021 : फरीदाबाद के व्यापारियों ने हरियाणा सरकार एवं जिला प्रशासन से मांग की है कि मार्के ट में रविवार का अवकाश घोषित किया जाए। बुधवार की सुबह फरीदाबाद की अनेक मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकाारियों ने व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भाटिया से मुलाकात की और उनसे कहा कि इस संदर्भ में जिला उपायुक्त से वार्ता करें। नेहरू ग्राऊंड लोहामंडी के प्रधान सीपी कालड़ा ने कहा कि रविवार को फरीदाबाद की अधिकांश इंडस्ट्री बंद रहती हैं। इसलिए रविवार का अवकाश होने का लोहामंडी को लाभ मिलेगा।

फेटा के प्रधान दुलीचंद ने कहा कि रविवार को शहर के अधिकांश बाजारों में अवकाश रहना बहुत जरूरी है। इससे व्यापारियों को लाभ होगा। वहीं तिकोना पार्क के प्रधान के के मैनी ने कहा कि सभी दुकानदार चाहते हैं कि सप्ताह में एक दिन अवकाश होना चाहिए और रविवार से बेहतर कोई और दिन नहीं हो सकता। एनआईटी नंबर-5 मार्केट के प्रधान सतनाम सिंह मंगल ने कहा कि सभी व्यापारियों ने लॉकडाऊन के दौरान सरकार एवं जिला प्रशासन का पूरा सहयोग किया है। अब उनकी मांग है कि प्रशासन सप्ताहिक अवकाश के तौर पर रविवार की घोषणा करे। सप्ताह में ऐसे दिन अवकाश होना चाहिए, जब इंडस्ट्री से लेकर सभी बाजार आरामदायक तरीके से अपने संस्थान बंद कर सकते हैं। रविवार से बेहतर कोई और दिन नहीं हो सकता।

व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भाटिया ने कहा कि वह सभी व्यापारियों की भावनाओं से जिला प्रशासन को अवगत करवा देंगे। श्री भाटिया ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल, गृहमंत्री अनिल विज, केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर एवं जिला उपायुक्त यशपाल यादव से आग्रह है कि वह रविवार को ही साप्ताहिक अवकाश घोषित करें। यदि इसके बावजूद सरकार एवं प्रशासन किसी अन्य दिन साप्ताहिक अवकाश घोषित करना चाहे तो व्यापारी उनके आदेश मानने के लिए सहर्ष तैयार हैं। मगर इसमें उनकी एक अपील है कि सरकार जिस भी दिन साप्ताहिक अवकाश लागू करे, उस दिन इंडस्ट्रीज से लेकर बैंक एवं सभी बाजार भी बंद होने चाहिएं, ताकि व्यापारी को साप्ताहिक अवकाश का लाभ मिल सके। श्री भाटिया ने कहा कि व्यापारियों की मांग जायज है और व्यापार मंडल सप्ताह में एक दिन अवकाश के पक्ष में है। इसलिए सरकार उनकी इस मांग पर सहानभूति पूर्वक विचार करे।

इस अवसर पर श्री भाटिया से मुलाकात करने वालों में व्यापार मंडल के चेयरमैन वेदप्रकाश कुकरेजा, कोषाध्यक्ष जगन शाह,एनआईटी नंबर-1 मार्केट के प्रधान हरीश भाटिया, बल्लभगढ़ व्यापार मंडल के प्रधान भगवान दास गोयल, व्यापार मंडल फरीदाबाद के महामंत्री बंसी कुकरेजा, जवाहर कालोनी मार्केट के प्रधान नीरज भाटिया, प्रेस कालोनी मार्केट के प्रधान संजीव, एसजीएम नगर मार्केट के प्रधान संजय, पर्वतीया कालोनी मार्केट के प्रधान राममेहर, एनआईटी नंबर-2 फर्नीचर मार्केट के प्रधान हरीश सेठी तथा ऑटो मार्केट के प्रधान तरूण प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here