रेडियो मानव रचना 107.8 एफएम ने गुरु पूर्णिमा पर हवन पूजा के साथ 14वां स्थापना दिवस मनाया

0
439
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 14 जुलाई, 2022 : गुरु के आशीर्वाद की किरणें और रोशनी बरसने से जीवन में कोई अँधेरा नहीं रहता।

गुरु पूर्णिमा के शुभ अवसर पर, रेडियो मानव रचना 107.8 एफएम ने अपने गुरु डॉ ओपी भल्ला संस्थापक, मानव रचना शैक्षणिक संस्थान और डॉ. एम एम कथूरिया, ट्रस्टी MREI की याद में हवन पूजा करके शहर में अपने अस्तित्व के 14 वें वर्ष में कदम रखते हुए एक आध्यात्मिक आह्वान का आयोजन किया।

फरीदाबाद के पहले और एकमात्र सामुदायिक रेडियो स्टेशन रेडियो मानव रचना 107.8 के माध्यम से फरीदाबाद के नागरिकों के बीच ज्ञान, जागरूकता और भलाई प्रदान करना उनका सपना था और दिखाए गए मार्ग पर चलकर रेडियो मानव रचना चौबीसों घंटे विभिन्न कार्यक्रमों का प्रसारण करता रहा है।

डॉ. एन सी वाधवा – महानिदेशक, MREI; डॉ. संजय श्रीवास्तव – कुलपति, MRIIRS; लेफ्टिनेंट जनरल आर.के. आनंद – महानिदेशक – MRIIRS; श्री आर.के. अरोड़ा – रजिस्ट्रार, MRIIRS; डॉ नरेश ग्रोवर – प्रो-वाइस चांसलर और डीन अकादमिक, MRIIRS; डॉ. अरुणदीप सिंह – निदेशक प्राचार्य, MRDC; डॉ. रिज़वी – डीन, FAHS; डॉ. बबीता पाराशर – डीन, स्कूल ऑफ एजुकेशन, MRU; डॉ. रश्मि महाजन निदेशक आईक्यूएसी; और डॉ मोनिका गोयल – डीन फैकल्टी ऑफ कॉमर्स और चीफ कोऑर्डिनेटर न्यूजेन आईईडीसी मानव रचना ने एचओडी और शिक्षकों के साथ पूजा में भाग लिया और टीम को अपनी शुभकामनाएं दीं।

डॉ. संजय श्रीवास्तव ने उद्धृत किया कि, “गुरु एक पूर्ण माँ है और एक माँ अपने बच्चे के लिए एक पूर्ण गुरु है। मैं कामना करता हूं कि इस गुरु पूर्णिमा, सभी को जीवन में गुरु जैसी माता का आशीर्वाद मिले जो उन्हें ज्ञान का मार्ग दिखाए।

डॉ एन सी वाधवा ने कहा, “आज के दिन, मैं डॉ ओ पी भल्ला जी को याद करता हूं क्योंकि वे एमआरईआई के लिए एक वास्तविक गुरु थे और वे अभी भी सभी के लिए मार्गदर्शक प्रकाश बने हुए हैं।”

गुरु पूर्णिमा एक ऐसा दिन है जब गुरु के महत्व को अत्यधिक स्वीकार किया जाता है और इसलिए छात्र कल्याण विभाग (DSW), MRIIRS ने हवन पूजा में सक्रिय रूप से भाग लेने वाले छात्रों और शिक्षकों के साथ समर्थन किया।

गुरुओं के प्यार और आशीर्वाद को पाकर छात्र और शिक्षक खुश थे।

डॉ. गुरजीत कौर चावला, निदेशक – रेडियो मानव रचना 107.8 और डीन – डीएसडब्ल्यू ने इस शुभ उत्सव का हिस्सा बनने के लिए सभी को धन्यवाद दिया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here