पुलिस थाना सेक्टर 58 प्रभारी ने सेक्टर 55 के वरिष्ठ नागरिकों, आरडब्लूए तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ की मीटिंग, महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ट्यूशन सेंटर पर बढ़ाई जाएगी पुलिस पेट्रोलिंग, निगरानी रखकर अमानवीय क्रियाओं पर लगाई जाएगी रोक

0
679
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के दिशा निर्देश के तहत कार्य करते हुए पुलिस थाना सेक्टर 58 प्रभारी भारतेंद्र व उनकी टीम ने सेक्टर 55 के वरिष्ठ नागरिकों, आरडब्लूए तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ एक बैठक आयोजित की जिसमें वहां पर मौजूद नागरिकों ने अपनी समस्याएं थाना प्रभारी के सामने रखी।

वहां पर मौजूद नागरिकों ने बताया कि यहां आस-पास के ट्यूशन सेंटर पर लड़कियां कोचिंग के लिए जाती हैं लेकिन कुछ आवारा किस्म के लड़के इन कोचिंग सेंटर के आसपास घूमते रहते हैं और लड़कियों को तंग करते हैं। इसके साथ ही यहां के पार्क में भी लड़के आवारागर्दी करते हैं तथा आपस में गंदी गंदी गालियां देते रहते हैं जिससे समाज का माहौल खराब होता है।

थाना प्रभारी ने लोगों द्वारा बताई गई समस्याओं का समाधान करने के लिए ट्यूशन सेंटर पर पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने का आश्वासन दिया तथा पार्क व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर निगरानी रखकर उनके खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इसके साथ ही थाना प्रभारी ने वहां पर मौजूद सभी नागरिकों को अपने आसपास के एरिया में निगरानी रखकर अमानवीय क्रियाएं करने वाले व्यक्तियों की सूचना पुलिस को देने की हिदायत दी। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि पुलिस को सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान को गोपनीय रखा जाएगा।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किराए अपने मकान में रह रहे किरायेदारों की पुलिस वेरिफिकेशन अवश्य करवाएं। बिना पुलिस वेरिफिकेशन किसी भी व्यक्ति को अपना मकान किराए पर न दे क्योंकि इससे राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा पैदा हो सकता है। बिना पुलिस वेरिफिकेशन के आप यह नहीं पता कर पाते कि आपके मकान में रहने वाला व्यक्ति किस प्रवृत्ति का है।

थाना प्रभारी ने वहां पर मौजूद लोगों को पुलिस कार्यों में सहयोग करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि पुलिस नागरिकों के सहयोग से ही समाज में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने में कामयाब होती है, इसलिए अपने आसपास किसी भी प्रकार के संदिग्ध व्यक्ति की सूचना पुलिस को दें ताकि पुलिस द्वारा तुरंत कार्रवाई करके किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को घटित होने से पहले ही रोककर एक बेहतर समाज का निर्माण किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here