रक्षा मार्शल आर्ट स्टूडियो तथा फिजियो-योगा एकेडमी के उदघाटन समारोह का आयोजन

0
790
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : केएल मेहता दयानन्द पब्लिक स्कूल पांच ई-55 में रक्षा मार्शल आर्ट स्टूडियो तथा फिजियो-योगा एकेडमी के उदघाटन समारोह का आयोजन हुआ। इस समारोह में मुख्य अतिथि आनन्द मेहता प्रधान (केएल मेहता विद्यालय तथा कालेज),विशिष्ट अतिथि राज लुकरा प्रधान स्वर्णकार संघ(रजि.), एकेडमी के संस्थापक डॉ. विनोद कौशिक, संतोष अग्रवाल प्रधान भारत वाको किकबाक्सिंग एसोसिएशन, पार्षद मनोज नासवा, राकेश खटाना, प्रधानाचार्य श्रीमति रेनूका, किकबाक्सिंग कोच कुमारी रक्षा, छवि और भारत उपस्थित थे।

समारोह का शुभारंभ गणमान्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया। इसके उपरांत बच्चों ने स्वागत गीत और सरस्वती वंदना पेश की। इस मौके पर आनन्द मेहता ने कहा कि डॉ. विनोद कौशिक को इस एकेडमी के शुभारंभ पर शुभकामनाएं देता हूं और आशा करता हूं कि इस एकेडमी से प्रश्क्षिित बच्चा भविष्य में अपने माता पिता का नाम तो रोशन करेगा ही साथ ही साथ देश का नाम भी रोशन करेगा। इस अवसर पर राज लूकरा ने कहा कि डॉ. विनोद कौशिक की सोच की वे तारीफ करते है जिन्होनें बच्चों का उज्जवल भविष्य बनाने के लिए इस एकेडमी की शुरूआत की है।

उन्होनें कहा कि बच्चों का शरीरिक और मानसिक विकास तभी संभव हो पाएगा जब वे खेलों में रूचि लेगें। राज लूकरा ने कहा कि फिजियो-योगा एक अच्छी पहल है जिसमें लोग योगा के साथ साथ फिजियो भी कर सकेगें। इस मौके पर डॉ.विनोद कौशिक ने कहा कि उनका मुख्य उदेश्य मार्शल आर्टस व किकबाक्सिंग से बच्चों को आत्मरक्षा के गुणों में स्वावलंबी बनाना है। उन्होनें कहा कि आजकल लड़कियों को स्वंय की सुरक्षा में निपुण करना अत्यधिक जरूरी है। डॉ.विनोद कौशिक ने कहा कि फिजियो योगा संस्थान को खोलने का उदेश्य अधिक से अधिक लोगों को फिजियोयोगा नई पद्वति से सस्ती दरों में इलाज करना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here