एनएचपीसी द्वारा ‘विश्व पर्यावरण दिवस 2021’ का आयोजन

0
529
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 05 June 2021 : एनएचपीसी लिमिटेड, भारत की अग्रणी जलविद्युत कंपनी ने को एनएचपीसी आवासीय कॉलोनी, फरीदाबाद में बड़े उत्साह के साथ ‘विश्व पर्यावरण दिवस’ मनाया। ए.के. सिंह, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक एनएचपीसी, एन.के. जैन, निदेशक (कार्मिक), आर.पी. गोयल, निदेशक (वित्त), ए.के. श्रीवास्तव, सीवीओ, श्रीमती सुधा सिंह, अध्यक्षा, एनएचपीसी लेडीज वेलफेयर एसोसिएशन और अन्य वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

इस समारोह के दौरान, एक विशेष वृक्षारोपण अभियान चलाया गया, जिसमें एनएचपीसी कॉलोनी में पीपल, अशोक, आम, अनार, जामुन, चीकू, मौसमी, नींबू और अमरूद जैसे विभिन्न छायादार और फल देने वाली प्रजातियों के 60 से अधिक पौधे लगाए गए।

इस वर्ष की विश्व पर्यावरण दिवस की थीम अर्थात प्रकृति के साथ अपने संबंध पुनःस्थापित करना, के अनुरूप, कॉलोनी क्षेत्र में लगे हुए विभिन्न पेड़ों पर पक्षी घर और गिलहरी के घर लगाए गए। ये पक्षी घर पक्षियों को उचित आवास और सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम हैं और उनकी संख्या बढ़ाने में मदद करते हैं।पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए एनएचपीसी के कर्मचारियों के बच्चों के बीच पर्यावरण अनुकूल सामग्री जैसे पर्यावरण अनुकूल सीड पेंसिल और बांस चारकोल टूथब्रश वितरित किए गए।

विश्व पर्यावरण दिवस 2021के दौरान सभी क्षेत्रीय कार्यालयों, पावर स्टेशनों और परियोजनाओं में बड़े स्तर पर पौधा रोपण अभियान भी आयोजित किए गए।सक्रियकोविड -19 महामारी को ध्यान में रखते हुए सामाजिक दूरी और सुरक्षा सावधानियों के मानदंडों का विधिवत अनुपालन करते हुए सीमित संख्या में प्रतिभागियों के साथ समारोह आयोजित किए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here