‘किसान कल्याण मंच’ का किया उदघाटन

0
1370
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 30 @018 : हुड्डा सेक्टर 2 सामुदायिक केंद्र में डॉ. यशपाल मावई के नेतृत्व में गैर राजनीतिक और किसानों का संगठन ‘किसान कल्याण मंच’ का उदघाटन हुआ जिस के मुख्य अतिथि वरिष्ठ उद्योगपति प्रताप सिंह कुंडू व कृषि विशेषज्ञ महावीर मलिक जी रहे।

कार्यक्रम में किसान कल्याण मंच के सैकड़ों युवा किसान मौजूद रहे और उन्होंने किसानों के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम करने की कसम खाई हाल ही में भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष पद से व भारतीय जनता पार्टी की सक्रिय सदस्यता से इस्तीफा देने वाले डॉक्टर यशपाल मावई ने कहा कि वह एक जनसेवक हैं और लोगों के बीच में काम करना उनकी आदत है।

पहले से ही मैं किसानों के बीच में जाकर काम करता रहा हूं, दो चुनाव लड़े हैं एक में मेरी पत्नी शहर से पार्षद भी है। अगर कोई राजनीतिक दल लोगों व जनता के साथ न्याय नहीं कर पा रहा है, उनकी समस्याओं का समाधान नहीं कर पा रहा है तो इसका मतलब यह नहीं कि हम हाथ पर हाथ धर कर बैठ जाएं।

हमें लोगों और जनता के लिए काम करने की आदत है इसीलिए हमने किसान कल्याण मंच का गठन किया है जिस के बैनर तले हम गांव-गांव में जाकर, चौपाल नुक्कड़ सभाओं में जाकर किसानों को जागरूक करेंगे और नई नई तकनीक से खेती के लिए जो रास्ते हैं वह कृषि विशेषज्ञों के साथ मिलकर उन्हें बताएंगे कोई अगर किसानों की समस्या है तो समस्या के समाधान के लिए हमें अधिकारी से लेकर अगर सरकार तक के पास जाना पड़े तो उसके लिए हम उन का दरवाजा खटखटाएंगे और किसानों की भलाई के लिए काम करते रहेंगे।

इस मौके पर करण सिंह डागर, खेमचंद डागर, सिकंदर डागर, योगेश नौहवार, संजू पोसवाल, डॉ. वैष्णो, जगजीत भड़ाना, सुरेंद्र तवर, मनोज मोनी, हरवीर सिंह, कृष्ण कुमार, हरेंद्र सिंह, हरेंद्र ठाकुर, संजय सिंह, राहुल मलिक, महेश कुमार ,विकास नागर, हरकेश चौहान, तरुण सेन, राकेश सेहरावत, कर्मवीर फौजीदार, मोनू ठाकुर, अशोक, करण कुमार, सोमेश, अजय, मोनू ठाकुर, मोनू कुमार, मुकेश, राहुल आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here