खेल महाकुंभ के लिए डीसी ने की शहर के गणमान्य नागरिकों के साथ एफआईए में बैठक

0
629
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 20 दिसंबर। उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में आगामी 14 से 16 जनवरी 2022 को पुरुषों और महिलाओं के खेल महाकुंभ का आयोजन फरीदाबाद में किया जाएगा। खेल महाकुंभ में ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों को विशेष महत्व दिया जाएगा। प्रत्येक प्रतिभागी खिलाड़ी को इनाम दिया जाएगा और विजेता टीमों के लिए इनाम अलग से दिया जाएगा।

उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने आज सोमवार को यह जानकारी एफआईए के बैठक कक्ष में आयोजित शहर की इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन, व्यापार मण्डल, समाज सेवी संस्थाओं और सामाजिक, व्यापारिक तथा प्रतिनिधियो को बैठक में दी।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान, फीवा के महासचिव गुरमीत ढुल, रैडक्रास के सचिव विकास कुमार, एफआईए के प्रधान डीआर भाटिया, व्यापार मण्डल के प्रधान राजेश भाटिया, जन सेवा फाउंडेशन के विमल खण्डेलवाल, गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान जितेन्द्र पाल सिंह, राणा भाटी, गुरेन्दर सिंह सहित खेल विभाग के संयुक्त निदेशक गिरिराज, जिला खेल अधिकारी जगबीर सिंह तथा विभिन्न समाजसेवी, व्यापारिक तथा एनजीओ के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने बैठक में उपस्थित सभी लोगों के सांसद खेल महाकुंभ के बेहतर क्रियान्वयन के लिए सुझाव साझा किए और बेहतर खेल महाकुंभ के लिए ड्युटियां सुनिश्चित की गई।

आप को बता दें सांसद खेल महाकुंभ सेक्टर- 12 और सेक्टर- 31 के खेल कंपलेक्स में आयोजित किया जाएंगा। इस महा खेल कुंभ में 15 से 70 साल की आयु के सभी खिलाड़ियों को प्रतिभागी बनाया जाएगा। इसके अलावा प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र की टीमें, आईएमटी की टीमें, कॉरपोरेशन की टीमें, गांव स्तर पर अलग-अलग टीमें, ब्लॉक स्तर पर अलग टीमें भाग लेंगी। सांसद खेल महाकुंभ में कबड्डी, खो-खो, बैडमिंटन, क्रिकेट रस्साकशी, वालीलाल शूटिंग, बास्केटबॉल, फुटबॉल सहित एथलीट्स की 100 मीटर 400 मीटर 15 मीटर तथा 5 किलोमीटर, 10 किलोमीटर और 15 किलोमीटर की मैराथन भी आयोजित किए जाएंगे।

इसके अलावा जैवलिन थ्रो, शॉट पुट लोंग जैम्प के खेल भी आयोजित किए जाएंगे। पैरा स्पोर्ट्स के अलग से गेम आयोजित किए जाएंगे। खेल प्रतियोगिता के लिए 25 दिसम्बर से 10 जनवरी तक ओपन एंट्री खिलाड़ियों की टीमों की आयोजित की जाएगी। खिलाड़ियों के लिए केसर का दूध, जूस, फ्रूट तथा लंच की व्यवस्था भी खेल परिसरों में ही की जाएगी। ग्रामीण क्षेत्र के लिए बीडीपीओ और डीडीपीओ के माध्यम से ग्राम स्तर पर खिलाड़ियों को आमंत्रित किया जाएगा।

उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने बताया कि अलग अलग गेमों के लिए एचसीएस अधिकारियों को नोडल अधिकारी बनाया जाएगा। खेल विभाग के अधिकारियों को भी अलग से दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने बताया कि आगामी 25 दिसम्बर को खेल परिसर से प्रातः पांच किलोमीटर की मैराथन दौड़ का आयोजन किया जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here