क्राइम ब्रांच ने पकड़ी 11 पेटी अवैध शराब, गाड़ी सहित आरोपी गिरफ्तार

0
726
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 8 फरवरी 2022 : पुलिस कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ा द्वारा सभी क्राइम ब्रांच यूनिट्स, थाना और चौकी प्रभारियों को अवैध शराब तस्करी पर अंकुश लगाने एवं अपराधियों की धरपकड़ के निर्देश दिये थे जिसके तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 65 प्रभारी लाजपत की टीम ने एक आरोपी को गाड़ी में 1 पेटी अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम राहुल है जो बल्लभगढ़ के आदर्श नगर का रहने वाला है।

क्राइम ब्रांच को गुप्त सूत्रों की से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी अवैध शराब बेचने का काम करता है और वह आज हुंडई ग्लैंजा कार में शराब भरकर आईएमटी से आगरा कैनाल होते हुए आदर्श नगर जाएगा।यदि गाड़ी को चेक किया जाए तो अवैध शराब की बरामदगी की जा सकती है। सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने चंदावली रोड़ आगरा कैनाल पर नाका लगाकर शराब तस्कर को अवैध शराब सहित काबू कर लिया। गाड़ी की तलाशी लेने पर उसमें से 11 पेटी अवैध शराब बरामद की गई जिसमें अंग्रेजी शराब 5 पेटी अंग्रेजी, 4 पेटी देशी तथा 2 पेटी बियर शामिल थे। आरोपी से जब शराब का लाइसेंस मांगा गया तो वह कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका जिसके पश्चात उसे हिरासत में ले लिया गया। आरोपी के खिलाफ एक्साइज अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है। गाड़ी सहित शराब को पुलिस कब्जे में ले लिया गया है।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी बेरोजगारी के चलते जल्दी पैसा कमाने के लालच में आ गया था और इसी के चलते उसने अवैध शराब तस्करी का काम किया था। इस मामले में उसका एक साथी भी शामिल है। उन दोनों ने मिलकर आईएमटी में किसी ट्रक ड्राइवर से शराब खरीदी थी और उसे ले जाकर महंगे दामों में बेचना चाह रहे थे परंतु क्राइम ब्रांच ने उसे पहले गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है वहीं इसके साथी की धरपकड़ करके उसे जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here