अर्न्तराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर पुलिस लाईन फरीदाबाद में योग शिविर लगाया गया

0
1028
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : आज चौथे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पुलिस आयुक्त अमिताभ सिंह ढिल्लों और डीएवी प्रबंध समिति फरीदाबाद की पहल पर पुलिस व डी.ए.वी पुलिस पब्लिक स्कूल फरीदाबाद ने पुलिस और उनके परिवारों के कल्याण के लिए की योग शिविर का पुलिस लाईन सै0 30 में आयोजन किया गया।

इस मौके पर श्री विक्रम कपूर पुलिस उपायुक्त मुख्यालय मुख्य अतिथि, श्री विरेन्द्र विज डी.सी.पी ट्रैफिक, श्रीमती हेमा अरोडा, प्रिंसिपल डी.ए.वी पुलिस पब्लिक स्कूल व अन्य पुलिस आधिकारी व गणमान्य व्यक्ति मौजूद थें।

डीसीपी मुख्यालय श्री विक्रम कपूर और डीसीपी यातायात श्री वीरेंद्र सिंह विज ने इस अवसर की सराहना की और लोगो को स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए योग प्रथाओं का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया।

योग शिविर में करीब 500-700 लोगो ने हिस्सा लिया और योग का भरपुर आनंद उठाया।

श्रीमती हेमा अरोड़ा, प्रिंसिपल डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल फरीदाबाद ने योग के लाभों के बारे में भी बात की और योग अभ्यासों के साथ मानसिक, शारीरिक और आध्यात्मिक विकास कैसे बढ़ाया जा सकता है।

श्रीमती सरला राठी, श्री प्रेम कुमार बंसल और भारतीय योग संस्थान के अन्य टीम के सदस्यों ने मानव शरीर, दिमाग और आत्मा के लिए योग के महत्व पर बल के साथ विभिन्न योग आसन और क्रियाओं को करने के लिए उपस्थित लोगों को निर्देशित किया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि कि यह योग शिविर 25 जून तक जारी रहेगा। सभी से अनुरोध है कि ज्यादा से ज्यादा इस योग शिविर में हिस्सा लेकर अपने स्वास्थय को मजबूत बनाए। योग शिविर में प्रतिभागियों को विभिन्न प्रकार के योग पेश किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here