पंचायत की सफलता के लिए लखन सिंगला के संयोजन में हुआ कार्यकर्ता सम्मेलन

0
830
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : समालखा के पूर्व विधायक एवं किसान-मजदूर पंचायत के प्रभारी धर्मसिंह छोकर ने कहा है कि भाजपा के तीन साल में किसान, मजदूर तो परेशान है ही वहीं नोटबंदी व जीएसटी जैसे काले कानून में व्यापारियों की भी कमर पूरी तरह से तोडक़र रख दी है। किसान जहां कर्ज के बोझ तले दब रहा है वहीं व्यापारियों का व्यापार पूरी तरह से ठप्प होकर रह गया है। यहीं कारण है कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को प्रदेश में किसान-मजदूर पंचायत करने का फैसला लेना पड़ा और उनकी पंचायतों में जुट रही अपार भीड़ से साफ है कि लोग आज भाजपा शासन से पूरी तरह से त्रस्त है। उन्होंने दावा किया कि बल्लभगढ़ की किसान मजदूर पंचायत भी प्रदेश में आयोजित दूसरी पंचायतें भीड़ के लिहाज से उनका रिकार्ड तोडऩे का काम करेगी।

श्री छोकर आज वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला द्वारा सेक्टर-19 स्थित अग्रेसन भवन में आयोजित विशाल कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन को बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन फरीदाबाद विधानसभा के युवा कांग्रेस अध्यक्ष नितिन सिंगला द्वारा किया गया। सम्मेलन में शहर के अनेकों व्यापारी संगठनों के अलावा आरडब्ल्यूए एसोसिएशनों से जुड़े हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे। कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए धर्मसिंह छोकर ने कहा कि भाजपा के तीन वर्ष के शासनकाल में किसान-मजदूर तो पूरी तरह से तबाह हो ही गया है वहीं व्यापारी की भी सरकार ने पूरी तरह से कमर तोडक़र रख दी है। भाजपा कार्यकाल में हरियाणा प्रदेश विकास के मामले में वर्षाे पीछे छूट गया है, आज विकास के नाम पर तो कुछ है नहीं बल्कि प्रदेश को सांप्रदायिक दंगों की आग में धकेला जा रहा है। तीन सालों में तीन बार हरियाणा प्रदेश जल उठा है, चारों ओर भ्रष्टाचार का बोलबाला है, जबकि किसान, मजदूर, व्यापारी अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से लोगों का उत्साह कार्यकर्ता बैठकों में देखने को मिल रहा है, उससे साफ है कि बल्लभगढ़ की ‘किसान-मजदूर पंचायत’ ऐतिहासिक होगी, जो यहां राजनीति के नए मायने पैदा करने का काम करेगी।

कार्यकर्ता सम्मेलन के आयोजक वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने उपस्थित कार्यकर्ताओं का अभिवादन करते हुए कहा कि मोदी सरकार के तुगलकी फरमान जीएसटी एवं नोटबंदी भाजपा सरकार की ताबूत में कील का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि जिस जोश व खरोश के साथ आज वह इस कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे है, वह उसे दोगुना करते हुए एक अक्तूबर को बल्लभगढ़ की अनाज मण्डी में पहुंचे। इससे पूर्व कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचकर पर लखन सिंगला के नेतृत्व में धर्मङ्क्षसह छोकर का कार्यकर्ताओं ने बड़ी फूल माला से भव्य स्वागत किया और उन्हें विश्वास दिलाया कि फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से हजारों कार्यकर्ता पूरे उत्साह के साथ बल्लभगढ़ अनाज मंडी में आयोजित किसान-मजदूर पंचायत में पहुंचेंगे।

इस मौके पर पूर्वमंत्री पं. शिवचरण लाल शर्मा, मेहताब अहमद, युवा कांग्रेस फरीदाबाद के जिलाध्यक्ष तरुण तेवतिया, पूर्व पार्षद रोहित सिंगला, गुलशन बगगाा, राजेंद्र भामला, डालचंद डागर, पूर्व पार्षद योगेश ढींगड़ा, भूदत्त पाराशर, विकास वर्मा, प्रदीप धनखड, रोहित नागर, कृष्ण अत्री, अनिल चेची, वरुण तेवतिया, सागर डागर, धर्मेन्द्र लाम्बा, ललित शर्मा, मा. रामकिशन यादव, चतर सिंह दलाल, राजवीर भाटी, लच्छो चौधरी, गयालाल, शिवसिंह मलिक, वजीर मिर्जा, रोहताश गर्ग, दीपक डोबरीवाल, यूनिस खान, रामजीलाल, रोहताश गौड़, अशोक सरपंच, नवीन रावत, रामअवतार, सुरेंद्र अग्रवाल, इंद्र मंगला, प्रहलाद गर्ग, शिवशंकर भारद्वाज, गोल्डी बरेजा, नवनीत सिंगला, करण सिंगला, खुशबू खान, शशि शर्मा, सुमन मौर्या,निर्मला जाखड, आशा गुप्ता, मालाकार, मनोहर लाल, संजय शर्मा, बब्लू चौधरी, विजय भीमबस्ती, संदीप वर्मा, बालकिशन गोयल, कपूरचंद अग्रवाल, चेता सैनी, नजर मोहम्मद, विजय चंदीला, अजब सिंह नागर, सूरज ढेडा, मुकेश गर्ग, विनित गर्ग, दिनेश जिंदल सहित हजारों लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here