महिला कांग्रेस ने गले में सब्जियां व सिर पर सिलेंडर रखकर किया विरोध प्रदर्शन

0
1243
Spread the love
Spread the love

Faridabad news : केंद्र सरकार द्वारा बिना सब्सिडी घरेलू सिलैंडर पर 94 रुपए की वृद्धि व लगातार सब्जियों व दालों के दामों मेें हो रही महंगाई के विरोध में आज महिला कांग्रेस की सैकड़ों पदाधिकारियों ने अपने गले में सब्जियां की माला पहनकर एवं सिर पर सिलैंडर रखकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व वरिष्ठ कांग्रेसी नेत्री शालिनी मेहता ने किया। यह विरोध प्रदर्शन खेड़ी पुल से शुरु होकर सेक्टर-29 मार्किट में जाकर समाप्त हुआ।

विरोध प्रदर्शन में मुख्य रुप से तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ललित नागर, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता विकास चौधरी, ज्ञानचंद आहुजा, सुमित गौड़, मनोज नागर ने शिरकत की। इस दौरान कांग्रेसी नेताओं ने ‘नरेंद्र मोदी मुर्दाबाद’ ‘मनोहर सरकार मुर्दाबाद’ ‘भाजपा सरकार मुर्दाबाद’ के नारे लगाकर विरोध दर्ज कराया। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए विधायक ललित नागर ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार पूरी तरह से गरीब विरोधी करार देते हुए कहा कि इस सरकार ने तीन वर्षाे में केवल लोगों को महंगाई व भ्रष्टाचार की सौगात दी है, सरकार की हठधर्मिता के चलते आज हालात ऐसे हो गए है कि गरीब आदमी के समक्ष भूखो मरने की नौबत आ गई है परंतु भाजपा नेता पूरी तरह से चुप्पी साधे हुए है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में गरीब विरोधी चेहरा बनकर उभरे है। गैस के दामों में वृद्धि किए जाने से हालात ऐसे हो गए है कि अब आम गरीब को दो वक्त की रोटी गैस पर बनाना भी मुश्किल हो गया है।

इस अवसर पर विकास चौधरी, शालिनी मेहता, ज्ञानचंद आहुजा व सुमित गौड़ ने संयुक्त रुप से भाजपा सरकार पर हल्ला बोलते हुए कहा कि घरेलू सिलैंडरों के दामों में जो वृद्धि की है वह पूरी तरह से तुगलकी फरमान है, इससे गरीब व मध्यमवर्गीय परिवार का बजट पूरी तरह से गड़बड़ा गया है और उनमें सरकार के प्रति रोष पनपने लगा है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने जल्द ही इस जनविरोधी फैसले को वापिस नहीं लिया तो कांग्रेसी कार्यकर्ता सडक़ों पर उतरकर भाजपा सरकार की ईट से ईट बजा देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here