खेलों में जीतने वाले से हारने वालों को भी जीतने की मिलती है प्रेरणा : नयन पाल रावत  

0
277
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 11मार्च। हरियाणा वेयर हाउसिंग के चेयरमैन एवं पृथला विधानसभा क्षेत्र के विधायक नयन पाल रावत ने कहा कि सांसद खेल महोत्सव खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का बेहतरीन मंच प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि इससे खिलाड़ियों में एक नए जोश का संचार होता है और वह बड़ी प्रतियोगिताओं में कुछ करने का जज्बा लेकर यहां से निकलते हैं।

विधायक नयन पाल रावत सैक्टर-31में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर तीन दिवसीय सांसद खेल महोत्सव में शनिवार को खिलाड़ियों की हौसला अफजाई कर रहे थे । उन्होंने कहा कि विश्व के यशश्वी प्रधानमंत्री मोदी की दूरदर्शी सोच है कि सांसद खेल महोत्सव के जरिये उन छुपी हुई प्रतिभाओं को निखाराना है। जहां खिलाड़ियों के लिए  बेहतर प्लेटफॉर्म तैयार कर रहे हैं।   दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता और भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की यह एक दूरदर्शी सोच है। उन्होंने कहा कि इस खेल महोत्सव के माध्यम से दूर दराज के शहरों और गांवों में उन छुपी हुई प्रतिभाओं को जो छोटे कस्बों और शहरों में रहते है, उन्हें एक ऐसा मंच मिले, जहां वो अपनी प्रतिभा को दिखा सके। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंखला में इस सांसद खेल महोत्सव का आयोजन किया गया है।

विधायक नयन पाल रावत ने कहा कि हरियाणा तो खिलाड़ियों की खान है। दुनिया में देश और प्रदेश के नाम का परचम फहराने और देश के गौरव को बढ़ाने का काम हमारे हरियाणा के खिलाड़ियों ने किया है। आज हिंदुस्तान का नाम अगर खेलों में चमक रहा है, तो उसमें हरियाणा के खिलाड़ियों की बहुत बड़ी भूमिका है।  मुख्यमंत्री मनोहर लाल की खेल नीति का परिणाम है कि हरियाणा के खिलाड़ी पूरे देश का नाम पूरी दुनिया में रोशन कर रहे हैं। नई खेल नीति ने खेलों में हरियाणा के बच्चों की रुचि बढ़ाई है। आज मोदी जी के नेतृत्व में पूरी दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। उन्होंने कहा कि सांसद खेल महोत्सव प्रतिभावान खिलाड़ियों को मंच देने के लिए बनाया गया है। ताकि ज्यादा से ज्यादा संख्या में खिलाड़ी इसमें भाग ले।

गांव में छुपी हुई खेल प्रतिभाओं को मंच देने की यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच सांसद खेल प्रतियोगिता है। सांसद खेल महोत्सव में होने वाली प्रतियोगिताओं में फरीदाबाद और पलवल ज़िलों के खिलाड़ी ले रहे हैं।

विधायक नयन पाल रावत ने खिलाड़ियों से परिचय लिया और अपना परिचय दिया और खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई भी की।

विधायक नयन पाल रावत ने फरीदाबाद लोक सभा क्षेत्र में सांसद खेल महोत्सव -2 करवाने के लिए केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर एमसीएफ के संयुक्त आयुक्त शिखा,जिला खेल अधिकारी देवेन्द्र गुलिया, सहायक सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी संजय कुमार सहित सभी प्रशासनिक अधिकारी और खेल प्रेमी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here