प्रदेश में महिलाओं के लिए मजबूती और ईमानदारी के साथ काम करूंगी : रेनू भाटिया

0
111

फरीदाबाद, 22 जनवरी। हरियाणा महिला आयोग की चेयरमैन रेनू भाटिया ने कहा कि मुझे जो यह जिम्मेदारी सौंपी गई है उसको पूरा ईमानदारी, मजबूती और संघर्ष के साथ निभाऊंगी। बेटियों और महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार के साथ प्रदेश महिला आयोग हर समय मजबूती के साथ खड़ा मिलेगा। हरियाणा प्रदेश की महिला आयोग की चेयरमैन रेनू भाटिया शनिवार को एनआईटी-5 में महारानी रेडियो स्टेशन पर के कार्यालय में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कही।

प्रदेश महिला आयोग की चेयरमैन रेनू भाटिया ने कहा कि मुझे जो यह हरियाणा महिला आयोग के चेयरमैन की जिम्मेदारी दी है इसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के सांसद व केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, भाजपा के प्रदेश प्रभारी विनोद तावड़े, राजेंद्र राजू और राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरमैन रेखा शर्मा का तहे दिल से आभार प्रकट करती हूं। उन्होंने कहा कि मीडिया के माध्यम से मै आश्वासन दिलाती हूँ कि इस काम को और मजबूती ईमानदारी व संघर्ष के साथ निभाऊंगी।

प्रदेश में बहू, बेटियों के साथ कोई भी खिलवाड़ नहीं होने दूंगी। जो भी उनके साथ अन्याय होगा वहां महिला आयोग हमेशा उनके साथ खड़ा रहेगा। महिला आयोग की चेयरमैन रेनू भाटिया ने कहा कि प्रदेश में बेटियों और महिलाओं को महिला आयोग इतना सक्षम बनाने का काम करेगा कि वह अपने आप को कहीं भी कमजोर नहीं महसूस करेंगी।

एक प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में जहां भी 5 से अधिक महिलाएं महिलाएं काम करती हैं चाहे वह स्कूल, अस्पताल, एनजीओ और इंडस्ट्रीज हो वहां पर महिलाओं के अधिकारों के लिए कमेटी बनाई जाएगी। इस कमेटी में दो सदस्य संबंधित संस्था के और पाँच सदस्य बाहर के होंगे। यह कमेटी महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों के लिए काम करेगी। महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने कहा कि संघर्ष मनुष्य के जीवन का अनुभव होता है और इस अनुभव को प्रेरणा के रूप में स्वीकार करके कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश महिला आयोग लड़कियों को स्कूल और कॉलेजों तथा अन्य इंडस्ट्रीज क्षेत्र में काम करने वाली लड़कियों की आत्म शक्ति को मजबूत बनाने का काम करेगी और उन्हें संघर्ष को प्रेरणा स्वरूप स्वीकार करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। निश्चित तौर पर महिला आयोग उनके साथ खड़ा रहेगा। उन्होंने साइबर फेक न्यूज़ पर बोलते हुए कहा कि इसके लिए प्रदेश में महिला आयोग द्वारा कड़ाई से काम किया जाएगा और जिन महिलाओं के साथ साइबर के मध्य खिलवाड़ हो रहा है और जो लोग खिलवाड़ कर रहे हैं उनके खिलाफ निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी।

रेनू भाटिया का प्रदेश महिला आयोग की चेयरमैन बनाने पर फरीदाबाद में पहली बार पंहुचने पर बदरपूर बार्डर से कई स्थानों पर जोरदार फूल मालाओं से स्वागत किया गया।

इस अवसर पर इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान बीआर भाटिया, तहसीलदार नेहा साहरण सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here