72वें गणतंत्र दिवस पर विपुल गोयल ने किया ध्वजारोहण

0
518
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 26 Jan 2021 : आज 72वे गणतंत्र दिवस पर पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल द्वारा किये गए ध्वजारोहण के अवसर पर अपने सम्बोधन में भारत माता की जय के नारों के साथ शुरुआत की और कार्यकर्म के आयोजक इंडस्ट्रियल वेलफ़ेयर एसोसिएशन, ”अभाकैकस” (दिल्ली) एनसीआर ओर रेज़िडेंटस वेलफ़ेयर एसोसिएशन, सेक्टर-11E के सभी पदाधिकारी और वहाँ पर उपस्तिथ बुजुर्गो, माताओं ओर बच्चों सहित सभी क्षेत्रवासियों को गणतंत्र दिवस की बहुत बहुत शुभकामनाएं दी।

गोयल ने बताया कि हमारे भारत का सविंधान पूरे विश्व में किसी भी गणतांत्रिक देश मे सबसे लम्बा लिखा गया सविंधान है। जिसके आधार पर आज तक हमारा भारत देश यहां के नागरिको को सुरक्षा प्रदान करता हुआ आ रहा है और कहा कि हमारे संविधान मे सभी को अधिकार है आगे बढ़ने का और देश के सर्वोच्च पद को पाने का, उदाहरण के तौर पर कहा कि जैसे हमारे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और विश्व प्रिय देश के यशस्वी प्रधानसेवक नरेन्द्र मोदी ओर कहा कि हमें गर्व है हिंदुस्तान का नागरिक होने में क्योंकि हम उस देश के नागरिक हैं जिसमे सभी धर्मों के लोग खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं और सभी धर्मों के लोगों को अपने धर्म अनुसार पालना करने की आजादी है।

गोयल ने संविधान निर्माता भीमराव आंबेडकर का जिक्र करते हुए भी कहा कि बाबा साहेब का कहना था, ‘मैं किसी समुदाय की प्रगति, महिलाओं ने जो प्रगति हासिल की है, उससे मापता हूँ ओर् सही मायने में गणतंत्र’ का अर्थ है- देश में रहने वाले लोगों की सर्वोच्च शक्ति और सही दिशा में देश के लिए नेतृत्व ।

गोयल ने हमारे देश के महान नेता और स्वतंत्रता सेनानी महात्मा गांधी, भगत सिंह, चन्द्रशेखर आजाद, लाला लाजपत राय, सरदार वल्लभ भाई पटेल, लाल बहादुर शास्त्री आदि का जिक्र करते हुए भी कहा कि हम उन वीरों की शहादत को और महान भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों को कभी नहीं भूल सकते, जिन्होने संघर्ष करके देश को आजादी दिलाई । भारत को एक आजाद देश बनाने के लिए इन लोगों ने अंग्रेजों के खिलाफ लगातार लड़ाई लड़ी। अपने देश के लिए हम इनके समर्पण को और अपने प्राणों की आहुति देने जैसे बलिदान को देश कभी नहीं भुला सकता।

गोयल ने कहा कि आज हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एक भारत सर्वश्रेष्ठ भारत बनाने कि और अग्रसर हैं और कहा कि ये हमारा सौभाग्य है देश और प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी कि सरकार है । आप सभी जानते हैं आज तक कोई भी सरकार रही हो कोई भी देश के लिए इतने बड़े फैसले नहीं ले पाया जितने बड़े फैसले माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने लिए हैं फिर चाहे वह राम मंदिर निर्माण हो, कश्मीर से धारा 35a हटाने का काम हो, राफेल खरीदने का काम हो, देश की सुरक्षा एजेंसियों को मजबूत करना हो, अस्त्र शस्त्रों का भंडारण करना हो और अपने देश की पहचान विश्व में स्थापित करना हो।

आखिर में गोयल ने कहा कि हम सभी को देश की अखंड शांति और सुरक्षा में अपना अहम योगदान देना चाहिए क्योंकि किसी भी देश की शांति ओर सुरक्षा तभी संभव होगी जब हम एक होकर रहेंगे और जहां एकता होगी वहाँ हमे कोई नही हरा सकता, हम एक रहेंगे तो हमारा प्रदेश और देश भी एक रहेगा और एक रहेगा तो हम मजबूत भी रहेंगे।

इस मौके पर आर सी चौधरी, विपिन टंडन, बीडी शर्मा, डीपी सांगले, वीडी शर्मा, जे एन अग्रवाल, आर के शर्मा, अरोड़ा, अरुण कुमार चौधरी, राजकुमार चौधरी, महेश्वरी, सुरजीत अधाना, नरेश नंबरदार, विजेंद्र नेहरा, राजकुमार राज, विजय शर्मा, भोली सरपंच, मोती सरपंच के अलावा इंडस्ट्रियल एसोसिएशन मुजेडी, अखिल भारतीय समिति, आरडब्लूए 11E के साथ साथ सैकड़ो लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here