ग्रामीणों ने गांव गढ़खेड़ा में जिला प्रशासन को दिया रात्रि प्रवास का निमंत्रण

0
399
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 26 अप्रैल। जिला के गांव गढ़खेड़ा वासियों ने आगामी 30 अप्रैल को उपायुक्त जितेंद्र यादव को गांव में जिला प्रशासन द्वारा खुला दरबार लगाकर रात्रि विश्राम करने का निमंत्रण दिया है। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने भी ग्रामीणों के निमंत्रण को तुरंत सहर्ष स्वीकार करते हुए गढ़खेड़ा में खुला दरबार लगाकर रात्रि विश्राम करने का निमंत्रण निर्णय लिया है।

डीसी जितेंद्र यादव ने कहा कि गांव गढ़खेड़ा में पूरा प्रशासन मौके पर जाकर खुला दरबार लगाएगा। गांव की तमाम मूलभूत समस्याओं का निदान मौके पर ही किया जाएगा और लोगों की निजी समस्याएं सुनकर भी उनका भी निदान खुले दरबार में किया जाएगा।

जिला प्रशासन के तमाम अधिकारी अपने पूरे दलबल के साथ खुले दरबार में गढ़खेड़ा ग्राम में रात्रि प्रवास के लिए पहुंचेंगे और जिस विभाग से संबंधित जो भी लोगों की शिकायत होगी उसका मौके पर ही समाधान किया जाएगा।

आपको बता दें कि जिला प्रशासन आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंखला में सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार प्रशासन गावों में रात्रि प्रवास के जरिये ग्रामीण क्षेत्र में जाकर गावों के विकास कार्यों का ग्रामीणों के साथ सलाह मशवरा करके आमूल-चूल परिवर्तन लाना है। रात्रि प्रवास के जरिये गढ़खेड़ा निवासी भी प्रशासन का पूरा सहयोग करने के लिए तैयार है और वहां भी ग्रामीणों द्वारा एक अलग से देश और प्रदेश में ग्रामीण विकास की पहचान बनाने के लिए प्रयासरत हैं। इसके लिए ग्रामीण सबसे पहले स्वच्छता अभियान चलाकर गांव की साफ-सफाई करेंगे और एक पौधा पितृरो/ पूर्वजों के नाम रोपण करके गांव के हर घर के सदस्य उसका लालन-पालन करेंगे। गांव के पर्यावरण को शुद्ध करने में अपना विशेष योगदान देंगे। जिला सूचना जनसंपर्क अधिकारी राकेश गौतम के दिशा-निर्देश पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का रंगारंग आयोजन सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की टीम द्वारा किया जाएगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम की टीम के लीडर धर्मवीर सिंह तंवर होंगे। जिन्होंने अपनी पूरी तैयारियां पहले से ही शुरु कर रखी है और एक लाजवाब सांस्कृतिक नाइट ग्रामीणों को जिला प्रशासन की तरफ से देंगे और इसमें सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं बारे भी लोगों को रागनियों के जरिये अवगत कराएंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here