कोरोना काल में सतर्कता ही बचाव, कोविड प्रोटोकॉल का करें पालन : उपायुक्त जितेंद्र यादव

0
434
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 24 सितम्बर। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि कोरोना संक्रमण के फैलाव से बचने के लिए हमें और सतर्क रहते हुए सावधानियां बरतने की आवश्यकता है। सावधानियां बरतकर काफी हद तक हम इस संक्रमण के फैलाव को रोक सकते हैं।

उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी से बचने के लिए लगातार प्रयास जारी हैं। अगर कोरोना से बचना है तो हमें कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। कोरोना से बचाव के लिए कोरोना से बचाव के लिए सामाजिक दूरी रखना जरूरी है। अपने हाथों को साबुन से बार-बार धोएं तथा सैनिटाईजर का प्रयोग करें। कोरोना से बचाव के जरूरी है कि सभी अपने आसपास साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखें। चेहरे और आंखों पर हाथों से टच न करें, यदि आपकी चेहरे को बार-बार टच करने की आदत है तो इसे तुरंत बदल लें। छींकते और खांसते समय अपनी नाक और मुंह को रूमाल या टिशू से ढकें तथा उपयोग किए गए टिशू को उपयोग के तुरंत बाद बंद डिब्बे में डालें।

उन्होंने बताया कि अनावश्यक बाजारों में न जाएं और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें तथा कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा पालन करें। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि अपने इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाने के लिए पौष्टिक आहार व योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। दिनभर में कम से कम 1 बार हल्दी वाले दूध का सेवन जरूर करें, गुनगुने पानी पिएं तथा कोरोना के लक्षण होने पर नजदीकी अस्पताल में जाकर अपनी जांच जरूर करवाएं। उन्होंने कहा कि सतर्कता ही बचाव है, इसलिए हमें इन हिदायतों की पालना करनी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here