वेंचर एक्‍स यूएस ने भारत में कदम रखा, उत्‍तर भारत के आइटी हब गुरुग्राम में दो प्रीमियम लोकेशंस की घोषणा की

0
722
Spread the love
Spread the love

Gurugram News, 22 June 2022 : वेंचरएक्‍स®, यूएफजी कोवर्किंग डिविजन कोवर्क्‍सटीएम के संबद्ध ब्रांड, ने अब भारतीय बाजार में प्रवेश किया है। वेंचरएक्‍स® कोवर्किंग उद्योग में निजी स्‍वामित्‍व वाला सबसे बड़ा फ्रैंचाइजर है और दुनिया भर में 200 से ज्‍यादा लोकेशंस पर इसकी उपस्थिति है। वेंचर एक्‍स ने गुरुग्राम के सेक्‍टर 67 और 44 में क्रमश: 45,000 और 16,500 वर्ग फीट के स्‍थान में फैली कुल 1200 सीटों के साथ दो प्रीमियम लोकेशंस की घोषणा की है। कंपनी की देश के सभी प्रमुख टियर 1 एवं टियर 2 शहरों में विस्‍तार करने की योजना है।

वेंचर एक्‍स गुरुग्राम द्वारा व्‍यक्तिगत तौर पर एवं कंपनियों के लिए लचीले, प्रीमियम कोवर्किंग स्‍पेस विकल्‍पों की पेशकश की जाती है। इसमें स्‍थापित व्‍यावसाय, उद्यमी, छोटे एवं मझोले आकार के उद्यम शामिल हैं। ग्राहकों की कार्य स्‍थल (वर्क स्‍पेस) से संबंधित अत्‍याधुनिक एवं पेशेवर जरूरतों को पूरो करते हुए, कंपनी व्‍यावसायों के लिए रचनात्‍मक, अभिनव एवं खूबसूरती से डिजाइन किए गए ऑफिस समाधानों को मुहैया कराती है। अपने वास्‍तविक वर्कस्‍पेस के अलावा, सदस्‍यों को कम्‍युनिटी कैफे एरिया और दूसरी सुविधायें भी मिलती हैं जोकि उनकी टीमों में और दूसरे वेंचर एक्‍स सदस्‍यों के बीच नेटवर्किंग एवं सहयोग करने के अवसरों को बढ़ावा देती हैं। कम्‍युनिटी स्‍पेस नेटवर्किंग इवेंट्स का आयोजन करने, मीटिंग्‍स एवं कॉन्‍फ्रेंस करने के लिए उपलब्‍ध है।

वेंचर एक्‍स निवेशकों के लिए एक आकर्षक एब्‍सेन्‍टी ओनरशिप फ्रैंचाइजी मॉडल है। यह बुटीक होटल एवं मॉडर्न ऑफिस स्‍टाइलों के संयोजन की पेशकश करता है जहां अधिकांश स्‍पेसेस की तुलना में डिजाइन का स्‍तर ज्‍यादा बेहतर होता है। यह कम पेशेवर लगता है और तरोताजगी और मस्‍ती से भरपूर खूबसूरती की पेशकश करता है।

अनिल लाकरा इंडिया पार्टनर, वेंचर एक्‍स ने कहा, “हम ब्रांड वेंचर एक्‍स को भारत में लाकर उत्‍साहित हैं। यह डिजाइन के उन्‍नत स्‍तर के साथ बुटीक होटल एवं मॉडर्न ऑफिस स्‍टाइलों का संयोजन है। यही खूबी इसे उद्यमियों एवं कॉर्पोरेट्स के लिए एकदम उचित ग्‍लोबल एड्रेस बनाती है। महामारी के बाद, लचीले ऑफिस स्‍पेसेस की मांग बढ़ गई है और आने वाले समय में फ्रैंचाइजी बेस्‍ड मॉडल सबसे सही पसंद होंगे क्‍योंकि ये सभी हितधारकों के लिए राजस्‍व में वृद्धि करेंगे। हमने भारतीय बाजार में लगभग 5 मिलियन डॉलर का निवेश किया है और हमारी 2023 तक 2-3 मिलियन डॉलर निवेश करने की योजना है।”

राहुल कपूर इंडिया पार्टनर ने कहा, “हम भारत में यूएफजी ब्रांड वेंचर एक्‍स के साथ साझेदारी करके बहुत खुश हैं। हमारे पास भारतीय क्षेत्र के लिए मास्‍टर लाइसेंस है। हम इस उपक्रम को लेकर उत्‍साहित हैं और पूरे भारत में इसका विस्‍तार करना चाहते हैं। हमने अभी दो स्‍थानों पर शुरुआत की है और 2023 के अंत तक 8-10 लोकेशन तक विस्‍तार करेंगे।”
माइक गैलाघर-एक्‍जीक्‍यूटिव वाइस प्रेसिडेंट, एशिया पेसिफिक ने कहा, “यूनाइटेड फ्रैंचाइजी ग्रुप वेंचर एक्‍स इंडिया के लॉन्‍च का हिस्‍सा बनकर बहुत ज्‍यादा उत्‍साहित है। हम वेंचर एक्‍स की वैश्विक उपस्थिति में भारत को एक महत्‍वपूर्ण बाजार मानते हैं। पूरे भारत में शानदार वृद्धि सुनिश्चित करने के लिए हमारे मास्‍टर लाइसेंस पार्टनर्स के पास व्‍यापक अनुभव और स्‍थानीय जानकारी है। गुरुग्राम में वेंचर एक्‍स की प्रमुख लोकेशन हमारे वैश्विक नेटवर्क में सबसे बड़ी सुविधाओं में से एक है। इसके द्वारा अपने सदस्‍यों के लिए अत्‍याधुनिक को-वर्किंग सुविधाओं की पेशकश की जाती है और यह भारत में फ्रैंचाइजी निवेशकों के लिए वेंचर एक्‍स फ्रैंचाइजी के शानदार मॉडल एवं अवसर का प्रतिनिधित्‍व करता है।”

वेंचर एक्‍स पूरे भारत में अपनी टीम का आकार बढ़ाना चाहता है और इसने प्रमुख महानगरों जैसेकि बैंगलोर, हैदराबाद, मुंबई, चंडीगढ़ और पुणे में निकट भविष्‍य में अपनी उपस्थिति बढ़ाने की योजना बनाई है। कॉर्पोरेट लीजिंग, प्रोक्‍योरमेंट, रियल एस्‍टेट, मार्केटिंग और डिजिटल के लिए कई वैकेंसी के साथ, वेंचर एक्‍स की समूचे भारत में पेशेवरों की भर्ती करने की योजना है।

वेंचर एक्‍स के विषय में
वेंचर एक्‍स® एक शेयर्ड वर्कस्‍पेस एवं कम्‍युनिटी है जोकि बुटीक होटल एवं आधुनिक ऑफिस स्‍टाइलों का संयोजन है। इनकी डिजाइन बहुत ही उच्‍च स्‍तर की है जहां पेशेवर एवं स्‍वागतयोग्‍य महसूस होता है। वेंचर एक्‍स की प्रत्‍येक लोकेशन में खूबसूरती से डिजाइन किए गए स्‍पेसेस और कम्‍युनिटी के भीतर शानदार ढंग से विकसित किया गया माहौल है जहां लोग हर दिन काम करने के लिए आना पसंद करते हैं। वेंचर एक्‍स को इंक. द्वारा संयुक्‍त राष्‍ट्र में सबसे बेहतरीन कोवर्किंग स्‍पेसेस के तौर पर सम्‍मानित किया गया है और यह कोवर्क्‍सटीएम का हिस्‍सा है जोकि विश्‍व में सबसे बड़ी निजी स्‍वामित्‍व वाली संबद्ध कोवर्किंग फ्रैंचाइजी नेटवर्क है। यह संबद्ध ब्रांडों एवं कंसल्‍टेंट की एक सफल कम्‍युनिटी यूनाइटेड फ्रैंचाइजी ग्रुप टीएम (यूएफजी) से जुड़ी हुई है। वेंचर एक्‍स के बारे में अधिक जानकारी के लिए देखें -www.venturex.com और फ्रैंचाइजी अवसरों के बारे में जानकारी के लिए विजिट करें – www.venturexfranchise.com।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here