गढ़वाल सभा के होली मिलन समारोह में दिखा उत्तराखंड का नजारा

0
1572

Faridabad News, 19 march 2019 : गढ़वाल सभा रजि द्वारा सैनिक कालोनी स्थित बी.एन.पब्लिक स्कूल में होली मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें उत्तराखंड समाज के सैकडो लोगों ने हिस्सा लेते हुए होली मिलन में सभी के फूलों की होली खेली और सभी ने एक दूसरे को मुबारकबाद दी।

कार्यक्रम में आने वाले सभी अतिथियों का गढवाल सभा के अध्यक्ष श्री देव सिंह गुंसाई ने उत्तराखंड का प्रतीक चिन्ह भेट करके किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से बढखल विधायक सीमा त्रिखा, एसीपी क्राईम ब्रांच विरेन्द्र सिंह ने शिरकत की। इस कार्यक्रम में हेमा नेगी करासी गायक, पदमश्री बासन्ती बिष्ट, किशन महिपाल, भारत भूषण जुयाल, ओम प्रकाश भट्ट आदि कलाकारो ने सहित अन्य कलाकारो ने अपनी प्रस्तुति पेश की जिसको सभी ने पंसद किया।

इस होली मिलन कार्यक्रम में उत्तराखंड की संस्कृति को मंच पर उतारने का काम किया गया था और उसमे चार चांद उत्तराखंड की प्रसिद्ध गायिका बंसती बिष्ठ ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने अपनी मधुर आवाज में सबको मंत्र मुग्ध कर दिया। साथ ही कलाकारों ने अपने पारंपरिक नृत्य व गीत प्रस्तुत किये। इस कार्यक्रम की शोभा हेमा नेगी करासी, पदमश्री बसन्ती बिष्ठ, किशन महिपाल, आदि कलाकारो ने अपने अच्छे प्रदर्शन से सभी को मंत्रमुगध कर दिया।

इस अवसर पर विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा व क्राईम ब्रांच के एसीपी विरेन्द्र सिंह ने संयुक्त रूप से कहा कि जब कभी उत्तराखंड की बात आती है तो वहां का भोलापन सभी को समझ में आता है। उत्तराखंड के लोग काफी भोलेभाले एवं अतिथिभव होते है उनके यहां कोई भी पहुंच जाये उसकी इतनी खातिरदारी करते है कि जैसा कि उनके परिवार का ही है और यही उत्तराखंड की सुंदरता व आपसी भाईचारे को दर्शाता है।

इस अवसर पर श्री देव सिंह गुंंसाई ने कहा कि उत्तराखंड समाज सदैव देश, प्रदेश की उन्नति में अपना योगदान देता रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड समाज की जितनी संख्या आज फरीदाबाद में उससे फरीदाबाद भी अपने आपको गौरवान्वित कर रहा है। उन्होंने सभी उत्तराखंड वासियो से आव्हान किया कि वह अपने समाज को आगे बढाने में सहयोग करे और उत्तराखंड समाज के लोगों के सुख दुख में भी भागीदारी निभाये ताकि हमारी उत्तराखंड की एकता का परिचय फरीदाबाद मे भी पता चल सके।

इस अवसर पर सभा के महासचिव सुरेन्द्र रावत, कोषाध्यक्ष योगेश बुढाकोटि ने भी अपने सम्बोधन में कहा कि होली आपसी भाईचारे एवं सौहार्द का खेल है इस पर्व पर हम सभी को अपने गिले शिकवे भुलाकर दोस्ती करनी चाहिए और ऐसी दोस्ती जो जन्मो जन्मो तक चलती रहे। उन्होंने सभी को होली की शुभकामनाएं दी और कहा कि होली मिलन के इस अवसर पर उत्तराखंड समाज की तादात को देखकर वाकई में हम सभी को गर्व हो रहा है।

कार्य्रकम के अंत में देव सिंह गुंसाई ने सभी आये हुए अतिथियों का आभार जताया और गढ़वाल सभा के समस्त पदाधिकारियों का आभार जताया जिन्होंने इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका बनाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here