केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने शहीद विरेन्द्र सिंह की मूर्ति का अनावरण किया

0
540
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 19 Jan 2021 : शहीदों की चिताओं पर हर वर्ष लगेंगे मेले, बस एक यहीं निशा बाकी होगा। की बात को चरितार्थ करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री चौधरी कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि देश में भाजपा सरकार जय जवान, जय किसान की नीति को क्रियान्वित करने का काम कर रही है।

केन्द्रीय राज्य मंत्री चौधरी कृष्णपाल गुर्जर आज मंगलवार को तिगांव की अधाना पट्टी में शहीद विरेन्द्र सिंह के मूर्ति के अनावरण अवसर पर उपस्थित विशाल जन समूह को सम्बोधित कर रहे थे। केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल ने तिगांव में 40 लाख रुपये की धनराशि की लागत से सामुदायिक भवन और 10 लाख रुपये की धनराशि की लागत से बनाई गई चौपाल का उद्घाटन/लोकार्पण भी किया। उन्होंने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार हर वर्ग के हित में अनेक जनहितैषी कार्य करके एक मिसाल कायम कर रही है।

केन्द्रीय राज्य मंत्री चौधरी कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि सच को प्रमाण की आवश्यकता नहीं होती। भारतीय जनता पार्टी की सरकार के पिछले 6 सालों के कार्यकाल के विकास कार्य और कांग्रेस पार्टी के 54 सालों के विकास कार्यों की तुलना में भारी पड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की विश्व में अलग पहचान बनाई है। आज देश का खजाना और देश की सीमाएं सुरक्षित है। देश के जवान और किसान अपने आप में गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। भाजपा सरकार के कार्यकाल में ही देश के सैनिक शहीद होने पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अन्तिम संस्कार करने का काम किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वन रैंक वन पेंशन नीति बनाकर उसे क्रियान्वित किया।

उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश और प्रदेश में आजादी के बाद पहली बार जनता ने पूर्ण बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाई है। इसी के मद्देनजर सरकार द्वारा भी विकास कार्यों में आमूलचूल परिवर्तन करके उन्हें क्रियान्वित करने का काम किया जा रहा है। बीजेपी सरकार ने विकास कार्यों के लिए अब जिस शहर का पैसा है, वही का विकास करने की नीति बनाकर उसे क्रियान्वित करने का काम किया है। केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने किसानों की भूमि को हड़पने का काम किया। जबकि बीजेपी सरकार ने किसानों की एक इंच भूमि भी उनकी सहमति के बिना नहीं ली जाती। जबकि कांग्रेस गवर्नमेंट में सेक्शन 4, 6, और 9 लगाकर भूमि अधिकरण बिना किसान की सहमति से ही कर ली जाती थी।

केंद्रीय राज्य मंत्री चौधरी कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि तीनों कृषि विधेयक किसानों के हक में हैं। ये विधेयक किसान की आय दोगुनी होने में कारगर सिद्ध होंगे। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने डॉ. स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के अनुसार किसानों की आय को दोगुना करने के लिए अनेक प्रयास किए हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने बिचौलियों को खत्म करके सीधा काम करने का काम किया है। अब केंद्र सरकार से एक रूपये भी आते है तो सीधा जहां का है वही जाता है और विकास कार्य पर खर्च होता है। जबकि पहले एक रुपए में से स्वयं कांग्रेस के नेता भी मानते हैं कि 10 से 15 पैसे का ही विकास होता था। उन्होंने कहा कि न तो मंडिया बंद होंगी और किसानों की फसलें एमएसपी पर खरीदी जाएंगी। इसके लिए सरकार वचनबद्ध है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार के देश के प्रधानमंत्री मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर की जोड़ी ने फरीदाबाद के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में 24 घंटे बिजली देने का काम किया। नहर के ऊपर लगभग एक दर्जन पुल बनाने का काम किया। सभी गांव की फिरनी पक्के करने सहित अनेक विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। इसके अलावा खेल स्टेडियम बनवाएं। उन्होंने कहा कि दिल्ली से बड़ोदरा जाने वाला रास्ता फरीदाबाद के बाईपास होकर से गुजरेगा। उन्होंने कहा फरीदाबाद को कमिश्नरी बनवाई और एफएमडीए बनाने का काम किया। इससे फरीदाबाद की भूमि अधिग्रहण किए जाने वाला पैसे का विकास अब फरीदाबाद में ही किया जाएगा। केन्द्रीय राज्य मंत्री चौधरी कृष्णपाल गुर्जर ने शहीद विरेन्द्र सिंह पत्नी उमेश देवी और स्वतंत्रता सेनानी सुखपाल की धर्मपत्नी जग्गा देवी को सम्मानित भी किया। इस अवसर पर चौधरी रुपसिंह नागर, बीजेपी महिला जिला अध्यक्ष राजबाला सरदाना, वाईस चैयरमैन जगदीश अधाना, रींकू सरपंच, पप्पू सरपंच, देवेंद्र सरपंच बदरौला, राकेश शर्मा सरपंच मंझावली, अशोक सरपंच मधावली, सन्जु चपराना, दुष्यंत नागर, डीपी नागर आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here