केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने विशेष विमान से यूक्रेन से लाए गए विद्यार्थियों किया एयरपोर्ट पर स्वागत

0
650
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद,11 मार्च। भारत सरकार के केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने आज शुक्रवार को गाजियाबाद में एयरफोर्स के हिंडन एयरपोर्ट पर विशेष विमान से यूक्रेन से लाए गए 213 विद्यार्थियों का सरकार की तरफ से स्वागत किया।

केन्द्रीय उर्जा और भारी उद्योग विभाग के राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि युवा पीढ़ी देश का स्वर्णिम भविष्य है और इनकी रक्षा करना सरकार का प्रथम कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में यूक्रेन में फंसे देश प्रदेश के निवासियों व छात्रों की सहायता के लिए मंडल आयुक्त कार्यालय फरीदाबाद में राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। किसी भी मदद व जानकारी के लिए नियंत्रण कक्ष लगातार 24 घंटे कार्य कर रहा है।  नियंत्रण कक्ष के लिए टेलीफोन नंबर 0129-2981617 जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि यूक्रेन में फंसे हरियाणा राज्य के निवासियों व छात्रों की सहायता के लिए मंडल आयुक्त कार्यालय फरीदाबाद में राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। यह नियंत्रण कक्ष लगातार 24 घंटे कार्य कर रहा है। इस नियंत्रण कक्ष के लिए टेलीफोन नंबर 0129-2981617 जारी किया गया है। इस कंट्रोल रूम को सुचारू रूप से चलाने के लिए कर्मचारियों की अलग-अलग शिफ्ट में ड्यूटी भी लगाई गई है। उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश में किसी भी व्यक्ति को यूक्रेन में फंसे हुए  किसी भी व्यक्ति या छात्र से संबंधित कोई भी जानकारी प्राप्त करनी है अथवा सहायता की आवश्यकता है तो वह 24 घंटे किसी भी समय इस नंबर पर संपर्क कर सकता है। उन्होंने आगे बताया कि इस कंट्रोल रूम में तीन शिफ्ट में कर्मचारियों की इस कंट्रोल रूम में ड्यूटी लगाई गई है।

पहली शिफ्ट में प्रातः 7:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। दूसरी शिफ्ट में दोपहर 3:00 बजे से रात्रि 11:00 बजे तक ड्यूटी पर तैनात रहेंगे।  रात्रि 11:00 बजे से प्रातः 7:00 बजे तक ड्यूटी पर कर्मचारी मौजूद रहे। यूक्रेन में फंसे लोगों से फोन पर बात की जा रही हैं ।अब भारतीय दूतावास में मौजूद है भारतीय दूतावास के अधिकारियों द्वारा सभी सुविधाएं उपलब्ध करवा दी गई है और उसे पोलैंड स्थित भारतीय दूतावास में लाया गया है। उन्होंने  कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वह मुख्यमंत्री मनोहर लाल पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी विद्यार्थी को किसी भी तरह की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी।  पूरा प्रशासन व सरकार उनके साथ हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here