केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने दिल्ली के बदरपुर बॉर्डर से होडल के करमन बॉर्डर तक राष्ट्रीय राजमार्ग-19 का किया दौरा

0
40

फरीदाबाद, 13 मई 2022। केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने शुक्रवार को दिल्ली के बदरपुर बॉर्डर से होडल के करमन बॉर्डर तक राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर एनएचएआई के अधिकारियों के साथ दौरा किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर लोगों को फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में कई स्थानों, जिनमें शहर व गांव शामिल हैं पर राजमार्ग पर आवागमन में समस्याएं आ रही हैं। उन समस्याओं का लोगों से सलाह मश्वरा करके राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के प्रशासनिक व तकनीकी अधिकारियों के साथ मिलकर समस्याओं का हर हाल में आपसी समन्वय के साथ समाधान किया जाएगा। इस दौरान केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर का राष्ट्रीय राजमार्ग पर ग्रामीणों व शहवासियों द्वारा जगह-जगह फूलमालाओं व पुष्प वर्षा करके सामूहिक तौर पर पगडिय़ां बांधकर सम्मान भी किया गया।

इस दौरे के दौरान उनके साथ फरीदाबाद और पलवल के कई गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे।

केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर शहरों में अलग-अलग वार्डों की समस्याएं हैं वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के खेेत, पशुओं के घेर, स्कूल, शमशानघाट, सामुदायिक केंद्र सहित अन्य गांव के सामूहिक स्थानों पर आने-जाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग पर क्रॉसिंग न होने के कारण आवागमन में बाधा हो रही है औऱ कई किलोमीटर के चक्कर काटकर आना-जाना पड़ रहा है। इसके अतिरिक्त खेतों से पशुओं का चारा लाने, फसलें लाने में भी लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इन समस्याओं बारे कई बार लोगों ने केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के कार्यालय में व्यक्तिगत रूप से पहुंचकर भी निदान बारे आग्रह किया है। लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए आज राष्ट्रीय राजमार्ग के प्रशासनिक और तकनीकी अधिकारियों के साथ हर स्थान का निरीक्षण किया और लोगों की मांग के अनुरूप वहां पर उन समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन भी दिया है।

केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बदरपुर बॉर्डर से राष्ट्रीय राजमार्ग का निरीक्षण किया। इनमें पहले मेवला महाराजपुर के यू-टर्न के पास पीयूबी बनाने, नीलम चौक पर आरयूबी, बल्लभगढ़ अनाज मंडी के पास तकनीकी अधिकारियों के अवलोकन के बाद पीयूबी या आरयूबी, सीकरी गांव में पीयूबी बनाने का आश्वासन दिया। इसी प्रकार पलवल जिला के गांव बघौला में वीयूबी, असावटा मोड पलवल पर पीयूबी, फुलवाडी मोड पर पीयूबी, बामनीखेड़ा में वीयूबी, गांव मित्रोल में पीयूबी, औरंगाबाद गांव में वीयूबी, तूमसरा गुर्जर में वीयूबी, खटेला-सीहा मोड पर पीयूबी, मुडकटी में वीयूबी, बंचारी में पीयूबी, होडल के गौडोता चौक और भुलवाना गांव में तकनीकी अधिकारियों की जानकारी के बाद यह देखेंगे कि हाईवे पर कहां ओवर ब्रिज, फुटओवर ब्रिज, अंडर ब्रिज अथवा कुछ अन्य निर्माण कार्य करवाने की आवश्यकता है।

इस अवसर पर होडल के विधायक जगदीश नायर, पलवल के विधायक दीपक मंगला, हथीन के विधायक प्रवीण डागर, पलवल के भाजपा जिलाध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, भाजपा नेता टिपरचंद शर्मा, किरणपाल खटाना सहित भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के प्रोजेक्ट निदेशक वी.के. जोशी, डीजीएम धीरज सिंह, परियोजना प्रमुख वैभव शर्मा, प्रधान अभियंता बृजेश कुमार तथा शहर व गांव के हर स्थान पर गणमान्य मौजिज व्यक्ति उपस्थित रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here