केंद्रीय राज्य मंत्री ने अरूआ-मोठुका गांव में नौ करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास

0
744
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 31 Dec 2020 : केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि वर्तमान सरकार ने सभी वर्गों के विकास के लिए कार्य किए हैं। गांव हो या शहरी क्षेत्र हर जगह पर समान रूप से विकास कार्य करवाए गए हैं। केंद्रीय राज्यमंत्री जिला के गांव अरूआ-मोठुका में नौ करोड़ रुपये से अधिक की विकास योजनाओं के शिलान्यास कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार गांव व गरीब की जरूरतों को ध्यान में रखकर नीतियां बनाती है। अंत्योदय की भावना के साथ सभी वर्गों का विकास व कल्याण सरकार की नीतिों में शामिल है। उन्होंने कहा कि पिछले छह वर्षों में फरीदाबाद जिला के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के लिए भी विकास नीतियां बनाई गई।

इस दौरान उन्होंने अरूआ गांव में 2.5 करोड़ रुपये और मोठुका गांव में लगभग नौ करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का शिलान्यास किया। इनमें अरूआ गांव में 40 लाख रुपये क लागत से बनने वाले पशु अस्पताल, 15 लाख रुपये की लागत से बनने वाले बारात घर, 45 लाख रुपये की लागत से बनने वाले दूसरे बारात घर, 15 लाख रुपये की लागत से बनने वाले कम्युनिटी सेंटर, स्कूल में 60 लाख रुपये की लागत से बनने वाले कमरे और 60 लाख रुपये की लागत से बनने वाले किसान भवन का शिलान्यास किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here