केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर 50 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास

0
2266
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : विकास के कार्यों में कोई कमी नहीं रहने दी जा रही है जब से देश में प्रधानमंत्री व प्रदेश में मनोहर लाल ने सत्ता संभाली है तब से पूरे देश व प्रदेश में सबका साथ सबका विकास के तहत विकास कार्य समान रूप से कराए जा रहे हैं ।यह विचार केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर ने मेवला महाराजपुर व इंद्रप्रस्थ कॉलोनी में लगभग 51 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास करने उपरांत जनसभा को संबोधित करते हुए कहे।
इस अवसर पर उनके साथ बड़खल विधानसभा क्षेत्र की विधायक सीमा त्रिखा, फरीदाबाद नगर निगम के वरिष्ठ उप महापौर देवेंद्र चौधरी, पार्षद अजय बैसला,पार्षद हेमा बैंसला, मुख्य रूप से उपस्थित थे।

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि देश में व प्रदेश में ईमानदार सरकार है जिन पर आज तक किसी भी मंत्री या विधायक पर कोई भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विकास कार्यों में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है, व सभी विधानसभा क्षेत्रों में समान रूप से विकास कार्य करा रहे हैं। इसी विकास कार्यो की कड़ी में आज केंद्रीय मंत्री ने मेवला महाराजपुर गांव में लगभग 50 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास किया। उन्होंने बताया कि 3 करोड़ 27 लाख की लागत से आरएमसी नाले का निर्माण होगा, जिसमें सेक्टरों का पानी डाला जाएगा ,उन्होंने बताया की गांव की फिरनी में एक करोड़ 15 लाख रुपए की लागत से सीवरेज कार्य होगा और गांव के चारों तरफ नाले को एक करोड़ 65 लाख रुपए की लागत से व करवाया जाएगा। 76 लाख रुपए की लागत से गांव की फिरनी में बूस्टर बनेगा, गांव की हर गली में 6 और 4 इंच की पाइप लाइन गिरेगी जिस पर 1करोड़ 5 लाख रुपए का खर्चा आएगा, दो करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से एक कम्युनिटी सेंटर बनाया जाएगा जिसमें सुंदर पार्क के अलावा अच्छे सुंदर वृक्ष भी होंगे। इसी तरह गांव में 71लाख रुपए की लागत से श्मशान घाट बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि लगभग डेढ़ एकड़ जमीन में सेक्टर 45 में 10 करोड़ 56 लाख रुपए की लागत से एक अस्पताल का निर्माण किया जाएगा जिसका कि आगामी 15 अगस्त से पहले काम शुरू हो जाएगा। इसी तरह रेलवे अंडर ब्रिज को तैयार किया जाएगा जिस पर 19 करोड़ 50लाख रुपए का खर्चा आएगा। इसी कड़ी में इंद्रप्रस्थ कॉलोनी में केंद्रीय मंत्री ने 10लाख रुपए की लागत से एक ट्यूबवेल लगाने का शिलान्यास किया जो कि आगामी 10 दिनों में तैयार हो जाएगा और लगभग 47 लाख रुपए की लागत से आरएमसी सड़क का शिलान्यास किया जो आगामी 2 महीनों में बनकर तैयार हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि की प्रधानमंत्री मोदी व मनोहर लाल की जोड़ी ने चारों तरफ इतने विकास कार्य कराए हैं कि विपक्षियों के पास बोलने के लिए कोई शब्द नहीं है ।उन्होंने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पिछली सरकारों में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर था। अपने जानने वालों को नौकरियां दी जाती थी लेकिन देश व प्रदेश में अब नौकरियां योग्यता के आधार पर दी जाती है ।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का सपना है कि एक नया भारत व समृद्ध भारत बनाया जाए, जिसमें हर व्यक्ति खुशहाल रहे उन्होंने बताया कि प्रदेश वह देश की सरकार जिस काम का शिलान्यास करते हैं उस काम का उद्घाटन भी जल्द ही कर देती हैं इसी तरह विकास कार्य तीव्र गति से हो रहे हैं ।उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि अपने चारों तरफ साफ सफाई रखें ,सिर वेज में पॉलिथीन, कचरा कूड़ा में डालें ऐसा करने से सीवरेज रुक जाती हैं और चारों तरफ गंदगी फैल जाती है जिससे कि एक महामारी फैलने का डर रहता है।

इस अवसर पर उनके साथ पूर्व पार्षद कैलाश बैसला, बाली सरपंच, बाबू नंबरदार ,इंद्रप्रस्थ कॉलोनी आरडब्ल्यूए के प्रधान हरेंद्र, भाजपा नेत्री मीना पांडे, सुनीता बत्रा के अलावा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here