प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत देश-प्रदेश में करोड़ो लोगों को मिल रहा है लाभ: कृष्ण पाल गुर्जर

0
831
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद(बल्लभगढ़), 29 अगस्त। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर और हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, बल्लभगढ़ के दौरे पर आज रविवार को दो अलग-अलग कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंचे। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा बल्लभगढ़ की त्रिखा कालोनी में ओमपाली तथा ब्रह्मप्रकाश के सरकारी राशन  डिपो पर राशन वितरण कार्यक्रम  की शुरुआत की। वही दो जगह आयोजित विशाल वैक्सीनशन कैंप में लोगों को जागरूक करने के लिए पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने पहुंच कर लोगों को कोरोना बचाव के लिए वैक्शीनेशन लगवाने के लिए प्रेरित किया।

  केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने लोगों को सम्बोधित करते हुए अपने सम्बोधन में कहा कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका के बीच टीकाकरण अभियान में तेज़ी लाना बेहद जरुरी है। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में आमजन को लाभ व सुविधा प्रदान करने के लिए अनेकों योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है और इस कड़ी में आमजन के स्वास्थ्य व कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को जागरूक करते कोरोना की वैक्सीनेशन लगाई जा रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना के सम्बंध में जागरूक रहकर जिम्मेदार बने और कोरोना से बचाव के उपायों को अपनाते इसके बुरे प्रभाव से खुद को और अपने परिवार को बचा कर रखें।

  केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना काल में देश की 20 करोड़ गरीब महिलाओं के खाते मे पांच सौ पांच सौ रुपये की धनराशि सीधा खाते में भेजकर गरीब हितैषी होने का परिचय दिया है। इसी प्रकार नौ करोड़ गरीब महिलाओं को निशुल्क गैस के कनेक्शन देने और गरीब परिवारों गर्भवती महिलाओं को ₹5000 रूपये की धनराशि मुहैया खुराक के लिए कराई जाती है। देश में 80 करोड़ गरीब परिवारों को कोरोना कॉल में पिछले साल व आगामी नवंबर तक फ्री में राशन देने का काम किया जा रहा है। फरीदाबाद में 9 लाख लोग इससे लाभान्वित हो रहे हैं।

  केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि कोविड-19 के बचाव के लिए  दुनिया में भारत देश में वैक्सीनेशन के क्षेत्र में बहुत तेजी से कार्य कर रहा है। विश्व की छठे हिस्से की जनता होने के बावजूद भी 135 करोड़ लोगों में के को निशुल्क वैक्सीनेशन करने के लिए ₹35 हजार करोड़ रुपये की धनराशि का प्रावधान किया गया है। निशुल्क कैंप वैक्सीनेशन के लगाए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों, व्यापारियों, कर्मचारियों, विद्यार्थियों सहित हर वर्ग के लिए जन कल्याणकारी योजना बना कर उसे क्रियान्वित किया जा रहा है। देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीब परिवारों को फ्री में राशन देने का काम किया है।

  भारत सरकार के राज्य मंत्री ने आमजन का आह्वान किया कि हर व्यक्ति कोरोना वैक्सीन कि दोनों डोज लगवाना सुनिश्चित करें और यदि किसी को नहीं लगी तो इस बारे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से संपर्क कर जानकारी हासिल कोरोना की दोनों डोज लगवाए।

  परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने  कहा कि बल्लभगढ़ में वैक्शीनेशन लगवाने से कोई व्यक्ति वंचित ना रहे। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि यदि कोई भी गरीब व्यक्ति बाकी बचा हो, जिसने फ्री में राशन पिछले वर्ष  और इस वर्ष ना मिल रहा है। वे इसके लिए गम्भीरता से कार्य कर रहे हैं। बल्लभगढ़ के लोगों की भोजन की और विकास कार्यों के लिए वचनबद्ध तरीक़े से कार्य कर रहा हूँ।

  उन्होंने कहा विकास कार्यों के लिए सभी चौक चौराहों के नाम देश के शहीदों और हिंदू देवी देवताओं के नाम पर रखे जाएं ताकि समाज को सही दिशा और सकारात्मक विचारधारा मिलती रहे। उन्होंने कहा है की शहर को सुंदर बनाने में शहरवासी  सरकार और प्रशासन का सहयोग करें ताकि शहर की सुंदरता हमेशा बनी रहे। परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि हरियाणा सरकार में विकास के लिए धन की कोई कमी नही है उसी का परिणाम है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने बल्लबगढ के विकास के लिए खजाने के मुंह खोल रखे है।

  परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ में करीब डेढ़ सौ किलोमीटर लंबी कंक्रीट की मुख्य रोड बनवाई गई, बल्लभगढ़ को लघु सचिवालय, महिला कॉलेज, मॉडर्न स्कूलों का निर्माण, ऑडिटोरियम, गुड़गांव कैनाल पर कई पुलों का निर्माण कराकर सीवर ओर पानी की लाइन डलवाकर बल्लभगढ़ के लोगों के लिए हरियाणा सरकार ने बहुत बड़ी बड़ी सौगाते दी है। उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा में लगाए गए हजारों पौधे कुछ ही समय में बड़े वृक्ष बन जाएंगे जो शहर के वातावरण को शुद्ध कर भरपूर ऑक्सीजन देगे। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ के प्राचीन पथवारी मंदिर का भी भव्य निर्माण कराया जाएगा । उन्होंने लोगों से कहा कि वे उन्हें जनहित के  कार्य बताते रहे और वे उन कार्यों को पूरा करायेगे।

इस अवसर पर सीएमओ विनय गुप्ता, डॉ ज्योति शर्मा, मान सिंह सहित अन्य चिकित्सा अधिकारी, पारस जैन, पार्षद हरप्रसाद गोड़, संजीव बैंसला, योगेश शर्मा, अभिषेक दीक्षित, संजय गुप्ता, अशोक मंगला, मदनमोहन, बनवारी लाल, महावीर जैन, मंतूराम, मूलचंद, रमेश चंद्र अग्रवाल, नवीन वर्मा, कैलाश गर्ग, बिशन चंद बंसल, ईश्वर दयाल गोयल, हेमराज बंसल, कन्हैया लाल, देवेंद्र गर्ग, बिल्लू पहलवान, संजय अग्रवाल सहित चावला कालोनी के सैकड़ों गणमान्य लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here