परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ को दी 23.5 लाख रुपए के विकास कार्यों की सौगात

0
506
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 14 June 2021 : हरियाणा के परिवहन एवं खनन विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने सोमवार को बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र को लगभग 23.5 लाख रुपये धनराशि के विकास कार्यो की सौगात दी। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र की जनता कॉलोनी में लगभग 3.5 लाख रुपये की धनराशि से तैयार किए जाने वाले स्वच्छ पेयजल सप्लाई के लिए ट्यूबवेल और सैक्टर-3 में लगभग 20 लाख रुपये की धनराशि से बनाए जाने वाले पक्षियों के लिए दाना-पानी पार्क बनाने की विधिवत शुरुआत/शिल्यान्यास किया।

कैबिनेट मंत्री ने जनता कॉलोनी में पानी की दिक्कत को देखते हुए नये ट्यूबेल के कार्य का किया शिलान्यास करके सेक्टर-3 पहुंच कर पक्षी का दाना-पानी नाम से पार्क निर्माण का शुभारंभ किया। केबिनेट मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा ने स्थानीय सेक्टर-3 के बाबा खाटू श्यामजी मन्दिर के सामने खाली पड़ी जमीन का बारिकी से निरीक्षण कर दौरा भी किया और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए कि वे पक्षियों के लिए दाना-पानी पार्क का बेहतर तकनीक से सौंदर्य करण करें। इस पार्क का रखरखाव स्वयं कैबिनेट मंत्री द्वारा किया जाएगा।

पत्रकारों को जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया की सेक्टर-3 में जिस क्षेत्र का दौरा आज उन्होंने किया है। वहां पर करीब 20 लाख रूपये की लागत से 1 पार्क बनाया जाएगा, जिसका नाम पक्षियों का दाना-पानी पार्क रखा जाएगा। उन्होंने बताया की इस पार्क में पक्षियों के लिए दाना और पानी रखने के स्थान बनाये जाएंगे। जहाँ पक्षी प्रेमी लोग आकर पक्षियों के लिए दाना -पानी डाल सकेंगे। उन्होंने बताया की यह पार्क करीब ढाई से तीन महीने में बनकर तैयार हो जाएगा। इससे पूर्व कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बाबा खाटू श्यामजी मन्दिर ट्रस्ट को भी मन्दिर के नवीनीकरण के लिए भी 5 लाख रुपये की धनराशि दी थी। गौरतलब है कि सेक्टर-3 में गुड़गांव नहर के पास करीब 1 एकड़ जमीन पर अत्याधुनिक पक्षियों का पार्क बनाया जाएगा।

इस पार्क में देशी-विदेशी पक्षियों की मेहमाननवाजी होगी। इसके अलावा हरे-भरे पेड़ों पर बनाए जाएंगे घोंसले और लोग भी यहां पक्षियों को दाना डाल सकेंगे। इस बर्ड पार्क की देखरेख स्वयं कैबिनेट मंत्री शर्मा करेगें। जिला में पक्षियों के लिए दाना डालने के लिए इसके लिए विशेष स्थल बनाया जाएगा। पर्यावरण प्रेमियों और पक्षियों के लिए एक तरह का पहला पार्क होगा। अब इसके लिए जमीन समतल करके पार्क की खूबसूरती के अलावा पक्षियों की लोग रंग, विरंगी, सुंदर चिड़ियों को देखने का आनंद लेगें। इस पार्क में पक्षियों की चहचहाहट से यहां के नजारे और चहलकदमी को एकदम करीब से देख सकेगें। इस पार्क की खास बात यह होगी कि यहां पर प्राकृतिक मनोरम दिखाई पड़ेगा।

इस मौके पर मंडल अध्यक्ष अनुराग गर्ग, जगत भूरा, रवि भगत, दिपांशु अरोड़ा, पार्षद दीपक यादव, पार्षद हरप्रसाद गोड़, लखन बेनिवाल, संजीव बैंसला, अशोक शर्मा, मुनेश नरवाल, सुषमा यादव, संगीता नेगी, सोनू ठुकराल, राजेन्द्र शर्मा, कैलाश वशिष्ट, सरदार प्रीतपाल सिंह, सरदार अमरजीत सिंह, चिम्मन लाल व पारस जैन सहित कॉलोनी के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here