परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने बल्लभगढ़ से बड़खल चौक तक छापेमारी अभियान चलाया

0
923
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 24 Aug 2020 : हरियाणा के परिवहन मन्त्री पंडित मूलचन्द शर्मा कोरोना काल में भी एक्शन मोड में दिखाई दिए। परिवहन मंत्री ने आज सोमवार को दोपहर 2:00 बजे अचानक बल्लभगढ़ के बस अड्डा के बाहर दौरा किया। परिवहन मंत्री ने कहा बल्लभगढ़ बस अड्डा को पीपी मॉडल बस अड्डा बनाने के लिए सरकार द्वारा तैयारी की जा रही है।

परिवहन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा ने मौके पर पांच प्राइवेट बसें अवैध रूप से सवारियां भरते हुए मिली। यही नहीं बिना कागजात के एक पानी का ट्रक वाला टैंकर भी मिला। जिसको तुरंत मौके पर आरटीओ अधिकारियों द्वारा इंपाउंड करवा दिया गया।

जैसे ही सूचना हरियाणा रोडवेज के अधिकारियों को लगी तो मौके पर हरियाणा रोडवेज के महाप्रबंधक राजीव नागपाल भी पहुंचे।

परिवहन मंत्री ने बस अड्डा का निरीक्षण किया और महाप्रबंधक को बस अड्डा व वर्कशॉप के अंदर साफ सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के आदेश दिए हैं।

आज बल्लभगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग 2 पर बस अड्डा के बाहर जहां परिवहन मंत्री ने अचानक छापेमारी शुरू की यही नहीं परिवहन मंत्री ने राष्ट्रीय राजमार्ग 2 पर बल्लभगढ़ से और बड़खल चौक तक छापेमारी अभियान चलाया गया। इस अभियान में भी एक कैपिटल बस बिना रोड टैक्स दिए पाई गई। इसके अलावा रोडवेज के महाप्रबंधक राजीव नागपाल द्वारा इको गाड़ियों को रुकवा कर अवैध रूप से सवारी ढोने के मामले में इंपाउंड किया है।।वहीं परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने बल्लभगढ़ से लेकर फरीदाबाद तक राष्ट्रीय राजमार्ग 2 पर छापेमारी करके बिना कागजात के चल रही छापा मार कर 6 बसों सहित 10 वाहनों को इंपाउंड किया। परिवहन मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश अवैध रूप से सवारियां ढो रहे वाहनों को जप्त किया जाएगा। लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर भी नकेल कसी जाएगी। वही जैसे ही इसकी सूचना रोडवेज के अधिकारी और कर्मचारियों को लगी तो उनमें भी हड़कंप मच गया। इस दौरान परिवहन मंत्री ने बस अड्डा चौकी इंचार्ज सुरेंद्र सिंह को बुला कर मौके पर मिली अवैध बसों को आरटीओ विभाग द्वारा इंपाउंड कराया गया। चौकी इंचार्ज को भी परिवहन मंत्री  ने प्राइवेट वाहनों पर शिकंजा कसने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे वाहन सरकार को चूना लगाने का काम कर रहे है। कैबिनेट मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा ने रोडवेज के जीएम राजीव नागपाल को भी जल्द से जल्द वर्कशाप में खड़ी कंडम बसों की नीलामी कराने के आदेश दिए।

छापेमारी में परिवहन मंत्री के साथ मुख्य रूप से आरटीओ विभाग के इंस्पेक्टर परवीन, निजी सचिव विनोद अग्रवाल, पारस जैन, मिडीया एडवाइजर जोगेंद्र रावत और अशोक शर्मा मौजूद रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here