ट्रैफिक पुलिस ने शुरू की नई मुहिम सभी ऑटो ट्रैफिक पुलिस थाने में होंगे रजिस्टर्ड

0
1709

Faridabad News : आपको बताते चलें कि पिछले काफी समय से ऑटो चालकों द्वारा अपराध मे शामिल होना सवारियों के साथ अभद्र व्यवहार करना व नाबालिगों द्वारा ड्राइविंग करते पाया जाना सामने आया था।

जिस पर श्रीमान पुलिस आयुक्त श्री अमिताभ सिंह ढिल्लो ने संज्ञान लेते हुए ऑटो वालों पर शिकंजा कसने के लिए और उनका रिकॉर्ड मेंटेन करने के लिए DCP ट्रैफिक को निर्देश दिए थे।

जिसके फलस्वरुप आज दिनांक 7 मई 2018 को DCP हेड क्वार्टर श्री विक्रम कपूर जो DCP ट्रैफिक का काम भी देख रहे हैं ने आज ट्रैफिक पुलिस थाने में ऑटो चालकों का रजिस्ट्रेशन कर उन पर स्पेशल यूनिक कोड लगाया गया ।

इस मौके पर RSO श्री एस के शर्मा, SHO ट्रैफिक हेमंत कुमार आईटी सेल इंस्पेक्टर जितेंदर के अलावा अन्य ट्रैफिक स्टाफ मौजूद रहा ।

IT सेल में कार्यरत इंस्पेक्टर जितेंद्र ने एक सॉफ्टवेयर तैयार किया, जिसमें सभी ऑटो चालकों का रजिस्ट्रेशन नंबर मालिक का विवरण और ऑटो चला रहे ड्राइवर का विवरण अपलोड किया गया है और इस तरह से ऑटो चालकों को एक विशेष कोड A -001, B -001 और C- 001 जारी कर उनके आटो DCP हेडक्वार्टर ने स्वयं अपने हाथों से लगाया ।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सभी ऑटो को ट्रैफिक थाने से रजिस्टर किया जाएगा। इससे क्राइम कंट्रोल तो होगा ही ऑटो चालकों द्वारा सवारियों के साथ मिसबिहेव करना वह ट्रैफिक रूल्स वॉयलेशन इत्यादी पर लगाम लगेगी और ऑटो को ट्रैक करना होगा आसान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here