व्यापारी आक्रोशित, खेड़ी रोड को किया जाम

0
280
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद : खेड़ी पुल से चांदी बाग़ तक की सड़क का निर्माण कार्य पिछले दो सालों से लंबित होने के कारण आज दुकानदारों ने व्यापार एकता संघ खेड़ी रोड और सेव फरीदाबाद सामाजिक संस्था के नेतृत्व में एक बड़ी आक्रोश रैली निकाली और सरकार के विरोध में अपनी दुकाने बंद रखीं।

दुकानदारों और स्थानीय लोगों की भीड़ ने खेड़ी रोड को जाम कर दिया जिसको की खेड़ी पुल थाने के थानाध्यक्ष सुभाष और पुलिस बल ने बड़ी मशक्कत से खुलवाया। सम्बंधित ठेकेदार के मौके पर पहुँचने पर भीड़ आग बबूला हो गयी और ठेकेदार को सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल थाने में ले गयी। ठेकेदार के स्टाम्प पेपर पर लिखित आश्वासन के बाद ही लोगों ने जाम को खोला और धरने का समापन किया।

दुकानदारों का नेतृत्व कर रहे आम आदमी पार्टी के नेता और स्थानीय निवासी रिंकू सिलानी का कहना था कि लगातार सरकारी अधिकारियों, फरीदाबाद विधायक नरेंद्र गुप्ता और सांसद कृष्णपाल गूजर से गुहार लगाने का कोई फायदा नहीं हुआ और समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। सड़क पर बहन बेटी बुज़ुर्गों और बच्चों का चलना दूभर हो चूका है।

स्थानीय दुकानदार दिनेश नागर और राजेश कुमार गोला का आरोप था कि पिछले लगभग दो सालों से खेड़ी रोड के खोदे जाने के कारण और सरकार द्वारा काम में ढिलाई बरतने के कारण हज़ारों दुकानदारों का भविष्य और पूँजी बर्बाद हो रही है। दुकानदारी ठप्प पड़ी है और प्रतिदिन ग्राहकी खराब हो रही है। जिन दुकानदार भाइयों ने बैंक से लोन ले रखा है उनके लिए दुकानदारी ठप्प होने के कारण मासिक किश्त निकालना भी मुश्किल हो रहा है।

व्यापारी मनोज जैन ने बताया कि रुके हुए निर्माण कार्य की वजह से सारा दिन धूल उड़ती रहती है जिससे कि गंभीर सांस की बीमारी फ़ैल रही है और दुकान का सामान खराब होता है। टूटी हुई रोड पर गहरे गड्ढे हैं जिससे की वाहनों का नुक्सान और स्थानीय लोगों को चलने तक में परेशानी हो रही है। आने वाले बरसात के मौसम में इस सड़क पर नारकीय हालत हो जाएगी और समस्या भयानक रूप ले लेगी। सेव फरीदाबाद के अध्यक्ष पारस भारद्वाज ने सांसद कृष्णपाल गूजर को इस अव्यवस्था का दोषी बताया और आरोप लगाया कि उनका ध्यान अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों की समस्या की तरफ ना होकर केवल अपने व्यापार का विस्तार करने पर है।

आज के प्रदर्शन में वरिष्ठ कांग्रेस नेता लखन सिंगला, बालकिशन वशिष्ठ, इंद्रा कोठारी, अरुण यादव, दीपक गोयल, विनोद अग्रवाल, रोहतास जैन, देवेंदर नरवत व अन्य सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here