ट्रेडइंडिया ने फेस्टिव सीजन में चॉकलेट की होलसेल डिमांड में 120% माह-दर-माह बढ़ोतरी देखी

0
627
Spread the love
Spread the love

New Delhi, 17 Nov 2020 : भारत के प्रमुख बी2बी बाजारों में से एक ट्रेडइंडिया ने फेस्टिव सीजन में चॉकलेटों के नेतृत्व में विभिन्न गिफ्ट आइटम्स की मांग में महीने-दर-महीने वृद्धि की घोषणा की है। वर्तमान समय में कंपनी ने कोविड-एसेंशियल फेस्टिव हैम्पर्स की मांग में वृद्धि देखी है। आइडिल गिफ्ट विकल्प में एक गिफ्ट बॉक्स होता है जिसमें एक अल्कोहल-बेस्ड हैंड सैनिटाइज़र और एक डिसइंफेक्टंट स्प्रे के साथ टिकाऊ और हाई-क्वालिटी वाला फेस मास्क होता है।

सितंबर के मुकाबले गिफ्ट की बिक्री के मामले में अक्टूबर अधिक आकर्षक महीना साबित हुआ। महीने में होलसेल चॉकलेट की मांग में 120% की वृद्धि देखी गई, जिसकी संख्या 36,968 से 81,638 तक बढ़ गई है। इसी तरह, सुगंधित मोमबत्तियों की तरह पारंपरिक उपहारों की मांग भी 56% बढ़ गई, जबकि सितंबर में 4204 पीस की तुलना में अक्टूबर में 6587 पीस बिके। अक्टूबर में ट्रेडइंडिया ने किचनवेयर की मांग में वृद्धि देखी, जहां सितंबर में 11,200 प्रोडक्ट्स सेल के लिए लिस्टेड थे, जो अक्टूबर में 19008 प्रोडक्ट्स हो गए।

फेस्टिव बिक्री पर बात करते हुए ट्रेडइंडिया के सीओओ श्री संदीप छेत्री ने कहा, “हम फेस्टिव पीरियड में अपनी सेल्स ट्रेजेक्टरी में हो रही बढ़ोतरी से काफी खुश हैं। मोमबत्तियों और बर्तन जैसे पारंपरिक गिफ्ट वाले सॉल्युशन की मांग में वृद्धि के साथ-साथ हमारी अपेक्षाओं के अनुरूप चॉकलेट जैसे प्रोडक्ट्स को लेकर उपभोक्ता की मांग में बहुत अधिक वृद्धि की है। समय की आवश्यकता के अनुसार इस वर्ष भी कोविड से संबंधित गिफ्ट पैकेजों के सामने आने से एक आवश्यक फेस मास्क, हैंड सैनिटाइज़र और एक डिसइंफेक्टंट स्प्रे साथ देखे गए हैं। फेस्टिव पीरियड एक विशेष समय है जब हर कोई बुराई पर अच्छाई की जीत, अंधकार पर प्रकाश और मृत्यु पर जीवन का जश्न मनाने के लिए साथ आता है। यह महत्वपूर्ण है कि पूरा देश महामारी के खिलाफ एकजुट रहे और खुद को याद दिलाता रहे कि हम मिलकर सबसे असंभव काम भी कर सकते हैं और अंतिम बाधाओं को पार कर सकते हैं।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here