आज 90% लोग स्वच्छता अभियान से जुड़े हुए है : कृष्णपाल गुर्जर

0
884
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 21 Sep 2018 : केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि पूरे देश में 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर स्वच्छता अभियान पखवाड़ा मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान की शुरुआत भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अक्टूबर 2014 को शुरू की थी।

आज 4 वर्ष के कार्यकाल में इस अभियान में प्रत्येक भारतीय नागरिक ने अपनी सहभागिता देकर इसे सफल बनाने में अपना योगदान दिया है। यह परिणाम स्वच्छता अभियान में आम जन भागीदारी का है। उन्होंने आज एन एच पी सी चौक के पास इंडस्ट्रीज एरिया में घंटो तक श्रमदान करके स्वच्छता अभियान में अपना योगदान दिया, स्वच्छता अभियान में उनके साथ फरीदाबाद के वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी ने भी श्रमदान में अपना सहयोग दिया।

केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि देश में यह अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उसके सहयोगी तथा आम जन नागरिक की सहभागिता से ही आज 90% लोग स्वच्छता अभियान से जुड़े हुए है।उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे हर रोज एक घंटा श्रमदान अवश्य करें। श्रमदान के लिए अपने आप में आदत डालने का प्रयास करें। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अपने घर के साथ-साथ आसपास गंदगी ना फैलाएं और स्वच्छता रखें। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान में देश मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी श्रमदान में अपना विशेष योगदान दिया है। आज हर आदमी को सफाई पसंद है और यह सफाई तभी सफल होगी जब इस में आमजन भागीदार सहयोगी बनेगा। उन्होंने गांधी जी के स्वच्छ -स्वस्थ भारत के सपने को साकार करने सफल बनाने के लिए जन भागीदार होने वाले लोगों का आभार प्रकट भी किया।

इस अवसर पर जिला महामंत्री सोहनपाल छोकर, नगर निगम के पार्षद बिल्लू पहलवान,मुकेश शर्मा धर्मपाल,परिषद के एसडीओ नवल सिंह ,चांद सिंह, सहित क्षेत्र के कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here