गरीब ठेकेदार व ट्रांसपोर्टरों को ऑक्सीजन देने का काम करेगा यह निर्णय : करतार भड़ाना

0
836
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 04 June 2021 : पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता करतार सिंह भड़ाना ने हरियाणा सरकार द्वारा ओवरलोडिंग रोकने के लिए की गई नई पहल का स्वागत करते हुए इसे बेहतरीन कदम बताया।

उन्होंने प्रदेश के खनन एवं परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा द्वारा खनन एवं पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों शत्रुजीत सिंह कपूर, अमिताभ ढिल्लो, ए श्रीनिवासन, प्रवेश शर्मा के साथ मीटिंग कर ओवरलोडिंग पर लगाम लगाने के लिए उठाए गए कदमों को छोटे ट्रांसपोर्टरों के साथ-साथ आम जनता के हक में बताया। भड़ाना ने बताया कि अब तक माइनिंग विभाग की नीतियों के चलते छोटे ट्रांसपोर्टरों को भारी नुकसान हो रहा था, मगर सरकार के इस फैसले के बाद न केवल छोटे ट्रांसपोर्टरों बल्कि आम जनता का भी फायदा होगा। वहीं, दूसरी तरफ सरकार को 4 गुणा रेवेन्यू इससे अधिक मिलेगा।

उन्होंने खनन विभाग का इसे बड़ा फैसला बताते हुए कहा कि पहले ओवरलोडिंग डम्परों को यह कहकर छोड़ दिया जाता था कि उनका बिल माल के अनुसार पूरा है।

मगर, अब ऐसी अंधेरगर्दी नहीं होगी, तय नाकों पर रोडवेज, माइनिंग एवं पुलिस तीनों विभागों के अधिकारी बैठेंगे। इसके अतिरिक्त इन अफसरों की निगरानी स्थानीय ट्रांसपोर्ट एवं यूनियन के लोग निगरानी रखेंगे, जिससे काम में पारदर्शिता आएगी। करतार भड़ाना ने बताया कि सरकार के इस फैसले से वो छोटे ट्रांसपोर्टर सर्वाइव कर पाएंगे, जो माइनिंग विभाग के अफसरों की तानाशाही के चलते सुसाइड करने को मजबूर हो जाते थे।

इस फैसले के बाद संवेदनशील स्थानों पर नाके लगेंगे, जिन पर अधिकारी शिफ्टों में काम करेंगे। राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश एवं पंजाब से खनन सामग्री लाने या ले जाने वाले ओवरलोड वाहनों पर सख्ती के साथ कार्यवाही की जाएगी। नाकों पर लगे अधिकारी यह भी सुनिश्चित करेंगे कि क्षेत्र में जो माइनिंग एरिया है, केवल वहीं माइङ्क्षनग हो, उससे बाहर माइनिंग करने वालों के साथ सख्ती से निबटा जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here