प्रद्युम्न हत्याकांड के बाद एक्शन मोड में CM खट्टर, सरकारी स्कूलों को दिए ये निर्देश

0
719

Chandigarh News : गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुए नन्हें प्रद्युम्न की हत्या के बाद प्रशासन स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर सम्भव कदम उठा रही है। इसी क्रम में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने सभी सरकारी स्कूलों के लिए निर्देश जारी किया है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि वे प्रदेश के सभी सरकारी विद्यालयों में सेवाएं प्रदान कर रहे सभी अध्यापकों व अध्यापिकाओं की फोटो के साथ उनका कर्मचारी आईडी नम्बर स्कूल प्रिंसिपल के कार्यालय में बोर्ड पर डिस्पले करना सुनिश्चित करें। इससे विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों के अध्यापकों के साथ अच्छे सम्बंध स्थापित होंगे।

यह जानकारी देते हुए शुक्रवार को चंडीगढ़ में स्कूल शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॅा. केके खण्डेलवाल ने बताया कि इस सम्बंध में प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारी, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी, जिला परियोजना संयोजक, खण्ड शिक्षा अधिकारी, खण्ड मौलिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि आगामी आठ अक्तूबर, 2017 तक उक्त सभी स्कूलों में अध्यापकों व अध्यापिकाओं की फोटो के साथ उनका कर्मचारी आईडी नम्बर स्कूल मुखिया के कार्यालय में बोर्ड पर डिस्पले करें।

डॉ. खण्डेलवाल ने बताया कि यह निर्णय शिक्षकों के प्रति विद्यार्थियों के मन में आदर व सम्मान हेतु लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here