थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों के लिये रक्त्त की कमी नहीं होने देंगे : युवा सेवा संगठन

0
929
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 05 July 2020 : कोरोना कोविड-19 निसन्देह खतरनाक व जानलेवा है पर इसका मतलब यह नहीं कि हम इंसानियत के प्रति अपना फ़र्ज़ ना निभायें, ऐंसा मानना है युवा सेवा संगठन का, और इनकी कथनी व करनी में कोई अंतर नहीं। मानव सेवा की इसी भावना से ओतप्रोत संगठन के सदस्यों ने थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों के लिये अरुआ ग्राम के लघु सचिवालय में आयोजित रक्त्तदान शिविर में रक्त्तदान किया।

उल्लेखनीय है कि गिफ़्ट – ग्लोबली इंटीग्रेटिड फॉउंडेशन फ़ॉर थैलेसीमिया, रक्त्त की आपूर्ति के लिये एक परिगणित प्रक्रिया के तहत श्रृंखलाबद्ध रक्त्तदान शिविरों के आयोजन कर रही है। इसी प्रक्रम में आयोजित आज के शिविर में युवा सेवा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेन्द्र गौड़, शाखा अध्यक्ष महावीर सिंह, सचिव गुलाब सिंह, महेश कुमार, ग्राम अरुआ से सरपंच देवेंद्र गोयल, ग्राम फैज़ुपुर खादर से सरपंच मा• ब्रजभान भाटी, ग्राम साहूपुरा से सरपंच ताराचंद भाटी, भूतपूर्व सरपंच सुभाष जी, इन्द्रजीत वकील व संगठन के कार्यकर्ता श्री खूबचन्द, राजेश, मनीष, सोनू, छोटू, जसवंत, सुभाष, भारत, पण्डित वेदपाल, मुकेश नम्बरदार व खिलाड़ी सक्रिय सहयोग रहा। खिलाड़ी रेणु भाटी ने शिविर में अपने जीवन का पहला रक्त्तदान किया।

शिविर में विशेष तौर से रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद कॉस्मोपॉलिटन के प्रधान आशीष अग्रवाल, सचिव मधुर अनेजा, कोषाध्यक्ष संजय चंदा व क्लब के अन्य सदस्यों ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति से रक्त्तदाताओं को प्रोत्साहित किया। क्लब के प्रधान सहित कुछ और सदस्यों ने रक्त्तदान भी किया। रोटी क्लब ऑफ फरीदाबाद कॉस्मोपॉलिटन की टीम ने हर्ष प्रकट किया कि उन्हें थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों की मदद करने का सौभाग्य मिला और उन्होंने मदन चावला से आग्रह किया कि वो सेवा के ऐंसे सुअवसर उन्हें आगे भी प्रदान करते रहें ताकि वो थैलेसीमिक बच्चों की हर प्रकार से यथासंभव सहायता करते रहें।

एक खास संदेश के माध्यम से “गिफ़्ट” के शक्त्तिशाली स्तंभों सुश्री रश्मि सचदेवा, मृदुला खत्री व दीपिका चावला ने सभी रक्त्तदाताओं के सहयोग की सराहना की। उन्होंने विशेषतौर कहा कि हालाँकि वो समान्यतः रक्त्तदान शिविर में आने को सदैव तैयार रहती हैं परंतु जब तक उनकी उपस्थिति से शिविर में कोई प्रत्यक्ष फायदा ना हो, वो कोरोना के वर्तमान हालातों में सबकी सुरक्षा के हित में अनावश्यक भीड़ इक्कट्ठा नहीं करना चाहेंगीं। मातृशक्त्ति की इस उच्च भावना का सब लोगो ने सम्मान किया।

“गिफ़्ट” की ओर से मदन चावला, भारत चोपड़ा, पूजा गोयल, पूजा जैन बंसल व बृजेश चावला ने सभी रक्त्तदाताओं, युवा सेवा संगठन, रोटरी क्लब ऑफ कॉस्मोपॉलिटन व रोटरी ब्लड बैंक फरीदाबाद का का तहेदिल से आभार प्रकट करते हुवे कहा कि इस प्रकार के सफल आयोजन एक संयुक्त्त, सामूहिक प्रयास व तालमेल से ही सम्भव हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here