जन्म दिवस के अवसर पर समाज को जोड़ने का कार्य रेड क्रॉस के माध्यम से किया जा रहा है : सचिव विकास कुमार

0
409
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद 22 अप्रैल। उपायुक्त जितेन्द्र यादव के कुशल मार्गदर्शन में सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंखला में जिला रेडक्रॉस सोसायटी फरीदाबाद एवं राजस्थान एसोसिएशन, जय सेवा फाउंडेशन, मारवाड़ी युवा मंच, लायंस क्लब डिवाइन, भारतीय जनता पार्टी व्यवसायिक प्रकोष्ठ, के माध्यम से सेक्टर 10 की स्थिति राजस्थान भवन में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें डीआईपीआरओ राकेश गौतम और कई गणमान्य नागरिको सहित 86 लोगों ने रक्तदान कर मानवता का संदेश दिया।

जिला रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार ने बताया कि हमारे द्वारा पिछले 3 साल से एक मुहिम चलाई जा रही है, जिसके अंतर्गत विवाह की वर्षगांठ, जन्म दिवस या किसी विशेष अवसर पर रक्तदान का आयोजन करवाया जाता है। इससे ना केवल उस परिवार को अंतरात्मा को सुकून मिलता है, उसके साथ ही रक्त का अभाव भी नहीं होता है। इसलिए हमारा निरंतर उद्देश्य रहता है रक्त के लिए हम सदैव लोगों को प्रेरित करें यही जिला रेडक्रॉस सोसाइटी का मुख्य उद्देश्य है।

कार्यक्रम संयोजक एवं जिला ब्लड कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल ने बताया कि आज शुक्रवार को का यह रक्तदान शिविर हरियाणा रेड क्रॉस सोसाइटी के जनरल सेक्रेटरी डीआर शर्मा के जन्म दिवस के उपलक्ष में किया जा रहा है। समाज में सभी समरसता को बनाए रखने के लिए समाज के विभिन्न संगठनों के साथ में आज कार्यक्रम संपन्न किया गया है।

सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंखला में हमारा उद्देश्य समाज को जोड़कर रक्त के क्षेत्र में एक अनूठा मुकाम हासिल करना है। जिला रैडक्रास द्वारा जल्द ही एक ऐप का निर्माण भी किया जाएगा जिसमें हम लाइव डोनर लोगों को उपलब्ध करवा सकेंगे।

रक्तदान शिविर में बतौर मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, आर. आर.एस प्रांत प्रमुख गंगा शंकर मिश्र विशिष्ट अतिथि के रूप में आर.आर.एस मुख्य प्रचारक हेमराज, जीएसटी विभाग के प्रमुख धर्मवीर दहिया वहां पर उपस्थित रहे।

गोपाल शर्मा ने बताया कि रक्तदान महादान होता है,इससे बङा कोई दान नहीं है क्योंकि इसका कोई विकल्प भी नहीं है। हम सभी लोगों को समाज में जागरूकता फैलाकर लोगों को रक्त के प्रति प्रेरित करना चाहिए। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग आगे आकर रक्तदान करे। भारतीय जनता पार्टी अपने सदस्यों के माध्यम से निरंतर रक्तदान सेवा को आगे बढ़ाती रहती है। सभी रक्तदाता साधुवाद के पात्र हैं। जिन्होंने रक्तदान कर मानवता का संदेश दिया है।

राजस्थान एसोसिएशन के अध्यक्ष मधुसूदन लड्ढा ने बताया कि संस्था के द्वारा निरंतर रक्तदान के क्षेत्र में अनूठा कार्य किया जा रहा है। हमारे संस्था का उद्देश्य यही रहता है कि हम ज्यादा से ज्यादा रक्तदान शिविर लगाएं और जिसका लाभ लोगों को मिल सके। हम स्वयं भी निरंतर रक्तदान समय-समय पर करते है। हमारी संस्था के द्वारा लोगों को जागरूकता अभियान भी जिला रेड क्रॉस सोसाइटी के माध्यम से चलाया जा रहा है।

जिला सूचना संपर्क अधिकारी राकेश गौतम ने बताया कि रक्तदान के क्षेत्र में फरीदाबाद बहुत ही शानदार कार्य कर रहा है। मै सभी रक्त दाताओं को बधाई देता हूं और आशा करता हूं कि जागरूक लोग एक जागरूक समाज का निर्माण करते हैं। हम सभी का संकल्प है की ज्यादा से ज्यादा संख्या में हम रक्त दान करें। जिससे लोगों का जीवन बचाया जा सके।

आज के रक्तदान शिविर को सफल बनाने में राजस्थान एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष अरुण बजाज, युवा मंच के अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल, लायंस क्लब के अध्यक्ष दरशिर्तिम गोयल, भारतीय जनता पार्टी व्यवसायिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक विमल खंडेलवाल, सह संयोजक रोहित रुगता, राजीव सिंगला, अशोक कुकरेजा, भाजपा महामंत्री एमसी मित्तल, उपाध्यक्ष अनिल नागर, पंकज रामपाल, आईटी प्रमुख अमित मिश्रा, मीडिया प्रभारी विनोद गुप्ता, कैलाश शर्मा, मधुसुधन मांटोलिया, हरियाणा मुख्यमंत्री मीडिया कोऑर्डिनेटर मुकेश वशिष्ठ, मनमोहन गुप्ता, तरुण गुप्ता, किशन सिंह राजपुरोहित, डॉक्टर एमपी सिंह एवं अन्य समाज के प्रबुद्ध लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here