रेड क्रॉस द्वारा कोविड-19 में किए गए कार्य सराहनीय : डीआर शर्मा

0
673
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 31 May 2021 : हरियाणा रेडक्रॉस सोसायटी के महासचिव डीआर शर्मा ने शनिवार को फरीदाबाद में कोविड-19 के कार्यों की समीक्षा की । फरीदाबाद जिला रेडक्रॉस सोसायटी के रेड क्रॉस भवन में इस संबंध में एक मीटिंग का आयोजन भी किया गया । जिसमें जिला रेडक्रॉस सोसायटी सचिव विकास कुमार ने अवगत कराया कि प्लाज्मा जागरूकता अभियान, लोगों को प्लाज्मा दिलाने के लिए रेड क्रॉस सोसाइटी की अहम भूमिका रही। इस कठिन परिस्थिति में समाजसेवी संस्थाओं के माध्यम से लोगों को जागृत किया गया रक्तदान एकत्रित करवाया गया और फरीदाबाद में जरूरतमंदों को रक्त मुहैया कराया गया। रेड क्रॉस सोसाइटी, भारत विकास परिषद, राजस्थान एसोसिएशन, सेवा भारती, फरीदाबाद इंडस्ट्री एसोसिएशन, आईएमआई फरीदाबाद, संयुक्त तत्वाधान में कॉविड केअर सेंटर स्थापित किया गया। जिसका लाभ 46 लोगों को मिला। संकट की घड़ी में किया गया हर कार्य बहुत सुंदर होता है।

डीआर शर्मा जनरल सेक्रेटरी रेड क्रॉस सोसाइटी के ऑक्सीजन के कार्य मे पूरे हरियाणा में फरीदाबाद में ज्यादा खपत के साथ इतने सुंदर रूप से ऑक्सीजन की सप्लाई फरीदाबाद में की जा रही है उसके लिए जिला सचिव विकास कुमार के द्वारा बहुत ही शानदार तरीके से मैनेजमेंट किया गया है। आपदा के संकट में फरीदाबाद के स्वयंसेवी संस्थान, राजनीतिक संगठन, धार्मिक संगठनों ने जिला रेडक्रॉस सोसायटी के साथ मिलकर सभी सामाजिक कार्यों को बखूबी अंजाम दिया। सभी ने संकट की घड़ी में कंधे से कंधा मिलाकर मानव मात्र की सेवा करें।

फरीदाबाद उपायुक्त यशपाल यादव के नेतृत्व में जिला रेड को सोसाइटी के द्वारा बहुत ही उत्कृष्ट कार्य किए गए हैं। जिला प्रशासन हर कार्य के लिए बिल्कुल सजग है। मैं व्यक्तिगत सभी का आभार प्रकट करता हूं।

डीआर शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद में लॉकडाउन के दौरान रेहड़ी पटरी वाले लोगों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए जिला रेडक्रॉस सोसायटी बिल्कुल प्रतिबद्ध है। सभी लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में भोजन पहुंचाने के लिए सामाजिक संगठनों की जिम्मेदारी लगाई गई है।

जिला रेडक्रॉस सोसायटी फरीदाबाद सचिव के नेतृत्व में सारी टीम बहुत ही अच्छा कार्य कर रही है। जिसके लिए मैं इनकी भरपूर प्रशंसा करता हूं।

मौके पर सह सचिव बिजेंद्र सौरोत, डीटीओ इशंक कौशिक, सहायक पुरुषोत्तम सैनी, समाजसेवी विमल खंडेलवाल, मनोज ज्योति कपिल,जितिन शर्मा, व अन्य स्टाफ उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here