मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेलों का तीसरा राउंड 10 जून से शुरू : एडीसी मोहम्मद इमरान रजा

0
364

फरीदाबाद,09 जून 2022 : अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने कहा कि मुख्यमंत्री परिवार उत्थान योजना के तहत जिला में अंत्योदय परिवार उत्थान मेलों के तीसरे चरण के लिए जिला में 1500 अंत्योदय गरीब परिवारों की पहचान कर ली गई है। उन्हें रोजगार मुहैया करवाने के लिए जिला में आज से अंत्योदय परिवार उत्थान मेलों की शुरुआत की है।

एडीसी मोहम्मद इमरान रजा ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में जिला में योग्य व्यक्तियों की पहचान कर ली गई है।

एडीसी मोहम्मद इमरान रजा ने कहा कि सरकार आजादी के अमृत महोत्सव श्रृंखला के तहत जिला में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेलों का तीसरा चरण आज 10 जून से शुरू होगा। इन मेलों के लिए अलग-अलग बल्लभगढ़ में 300 गरीब परिवारों के लोगों को, फरीदाबाद में 300 गरीब परिवारों के लोगों को, तिगावं में 300 गरीब परिवारों के लोगों को और फरीदाबाद व बड़खल में 600 गरीब परिवारों के लोगों को शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में आमंत्रित किया गया है। जिनको मेलों के माध्यम से जानकारी देकर स्वरोजगार के प्रति जागरूक करके रोजगार मुहैया करवाया जाएगा।

मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेलों के जिला नोडल अधिकारी एवं एडीसी ने मेलों के आयोजन को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि तीसरे चरण के तहत मुख्यमंत्री परिवार उत्थान मेलों का आयोजन 10 जून से बल्लभगढ़ ब्लॉक से शुरू किया जाएगा। इसके नोडल अधिकारी बीडीपीओ मेजर प्रदीप कुमार को लगाया गया है। अंत्योदय परिवार उत्थान मेले में 300 पात्र लाभार्थियों को सरकार की किसी योजना के साथ जोड़कर उनकी आय बढ़ाने की कोशिश होगी।

एक लाख रुपए से कम आय वाले परिवारों को तीसरे चरण के मेलों के लिए चुना गया है। मेलों के माध्यम से इन परिवारों की आय को एक लाख 80 हजार रुपए तक करने का लक्ष्य है।

यह होगा तीसरे राउंड का शेड्यूल
जिला में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत 13 जून को फरीदाबाद ब्लॉक में डीडीपीओ राकेश मोर की अध्यक्षता में आयोजित किया जाएगा। इसी प्रकार 15 जून को तिगावं ब्लॉक के लिए शहीद स्मारक कॉलेज में डीआरओ बिजेन्द्र राणा की अध्यक्षता में आयोजित किया जाएगा। इसी कड़ी में 16 व 17 जून को फरीदाबाद शहरी व बड़खल के लिए खेल परिसर सेक्टर-12 में अंत्योदय परिवार उत्थान मेलों का आयोजन किया जा रहा है। इसकी अध्यक्षता एमसीएफ के ज्वाइंट कमिश्नर डॉक्टर नरेश कुमार और ज्वाइंट कमिश्नर इंद्रजीत कुल्हड़िया संयुक्त रूप से करेंगे।

एडीसी ने बताया कि लाभार्थी परिवार को मेलों में लाने और ले जाने के लिए बसों के जरिये परिवहन व्यवस्था भी की जाएगी।

उन्होंने बताया कि एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, एसडीएम त्रिलोक चंद को भी तीनों सबडिविजन में नोडल अधिकारी लगाया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here