पंचकूला में स्कूल की बड़ी लापरवाही आई सामने, बाथरूम में बंद मिला छात्र

0
976
Spread the love
Spread the love

Panchkula News : सरकार के आदेश के बाद भी स्कूल प्रबंधकों के कानों पर जू तक रेंगती दिखाई नहीं दे रही है।गुरुग्राम के रयान स्कूल में प्रद्युम्न की निर्मम हत्या के बाद अब पंचकूला में भी स्कूल की बड़ी लापरवाही सामने आई है। पंचकूला के सेक्टर 12-A स्थित सार्थक मॉडल स्कूल का चौकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक नौ वर्षीय लड़के की बुरी तरह पिटाई की गई और फिर उसे स्कूल के टॉइलट में बंद कर दिया गया। जानकारी के अनुसार ये स्कूल राज्य सरकार द्वारा चलाया जा रहा है। पुलिस अधिकारियों ने लड़के के पिता की शिकायत पर स्कूल प्रशासन पर गलत जानकारी देने की शिकायत दर्ज की है, बच्चे का पिता प्रवासी श्रमिक है, जो कि पंचकुला के औद्योगिक क्षेत्र में अभयपुर गांव में रहता है। छात्र के पिता ने अपनी शिकायत में कहा कि हमारा बेटा अभी ट्रॉमा में है। वह अपनी पीठ और सिर में दर्द की शिकायत कर रहा है।

लड़के के पिता ने आरोप लगाया कि जब उसकी पत्नी अपने बेटे को लेने के लिए स्कूल पहुंची तो वह चकित हो गई क्योंकि बच्चे के कपड़े बदल दिए गए थे। जब उन्होंने अधिकारियों से पूछताछ की तो उन्होंने मल और उल्टी से गंदे हुए कपड़ों को दिखाया। उन्होंने बच्चे को चौकीदार के बेटे के कपड़े दिए। जबकि उन्होंने यह नहीं बताया कि यह सब कैसे हुआ ? पिता ने स्कूल के अधिकारियों पर मामले में पर्दा डालने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया क्योंकि उन्होंने जब सी.सी.टी.वी. फुटेज दिखाने की बात कही तो यह दावा किया गया तो स्कूल के अधिकारियों ने कैमरे ठीक न करने की बात कही।

पीड़ित छात्र ने पुलिस को बताया कि 2 लड़कों में से एक ने उसके सिर पर तेजी से डंडा मारा, जिसके बाद वह टॉइलट कैसे पहुंचा उसे कुछ याद नहीं है। हालांकि, अभी इस पूरे मामले में हमले का मकसद नहीं पता चल पाया है। पुलिस जांच में इस बात का खुलासा हुआ कि जब बच्चा काफी देर तक कक्षा में वापस नहीं आया तो अध्यापिका ने बच्चों को उसे देखने के लिए भेजा। उसके साथियों ने देखा कि वह टॉइलट की फर्श पर अचेत अवस्था में पड़ा है और उसके कपड़े भी गंदे हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here