कूड़ा उठवाने में मामा-भांजे कर रहे हैं करोड़ों का घोटाला : विजय कौशिक

0
1227
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 26 Sep 2018 : हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी विजय कौशिक ने प्रेस को जारी एक बयान में कहा है कि प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर के निर्देश पर पोल खोल हल्ला बोल अभियान के तहत भाजपा के भ्रष्ट नेताओं की पोल खोली जाएगी जिसमें भ्रष्टाचार के मामले में फरीदाबाद के मामा-भांजे सबसे आगे चल रहे हैं, जिन्हें बेनकाब करना बेहद ही जरूरी हो गया है अन्यथा ये लोग सरेआम लोगों को लूटना शुरू कर देंगे।

मीडिया प्रभारी विजय कौशिक ने कहा कि कुछ समय पहले प्राइवेट लोग घरों से कूड़ा उठाकर ले जाने का काम करते थे जिसके बदले में प्रति घर 20 से 25 रुपए वसूले जाते थे। लेकिन स्वच्छता अभियान के नाम पर केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कूड़ा उठाने का ठेका एक प्राइवेट कंपनी को दिलवा दिया जिसके अभियान की शुरूआत उन्होंने खुद अपने क्षेत्र सेक्टर-28, 29, 30, 31 से की गई। जिसमें कूड़ा उठाने के रेट 50 से 70 रुपए कर दिए गए। जो लोग पहले घरों से कूड़ा उठाते थे उन्हीं लोगों को कंपनी द्वारा कूड़ा उठाने का ठेका दे दिया गया लेकिन बढ़े हुए रेट मामा-भांजे की जेब में जाने लगे जिससे फरीदाबाद में हाहाकार मचा हुआ है।

श्री कौशिक ने कहा कि जब प्राइवेट कंपनी इको ग्रीन को पूरे फरीदाबाद में कूड़ा उठाने का ठेका दे दिया गया तब केन्द्रीय राज्यमंत्री द्वारा कहा गया कि अब आपको हर जगह कूड़ा पड़ा हुआ नहीं दिखाई देगा। तयशुदा स्थानों पर ही प्राइवेट कंपनी कूड़ा डालेगी जिससे शहर स्वच्छ होगा। लेकिन हकीकत यह है कि आज भी फरीदाबाद में जगह-जगह खुलेआम कूड़ा डाला जा रहा है और करोड़ों रुपयों की बंदरबांट मामा-भांजे के द्वारा की जा रही है। फरीदाबाद के लाखों लोगों को जिस कार्य के लिए पहले जो दाम देने पड़ रहे थे आज उस से डबल रुपया देना पड़ रहा है। वहीं समस्याएं भी जस की तस है। यह स्वच्छता अभियान के नाम पर किया गया बहुत बड़ा घोटाला है।

मीडिया प्रभारी विजय कौशिक ने कहा कि मामा-भांजे की इस लूट के खिलाफ जब भाजपा के ही एक केबिनेट मंत्री ने आवाज उठाई तो मामा-भांजे के इशारे पर कूड़ा उठाने वाली इको ग्रीन कंपनी ने हड़ताल कर दी जिसके कारण पूरा फरीदाबाद कूड़े के ढेर में तब्दील होने लगा। लिहाजा कूड़ा उठाने की आड़ में लूट का यह धंधा अनावरत चल रहा है। हरियाणा के केबिनेट मंत्री विपुल गोयल द्वारा बकायदा निगम कमिश्नर को पत्र लिखकर इको ग्रीन कंपनी की पेमेन्ट रिलीज न करने के आदेश देते हुए कहा गया कि नियमों के अनुसार इको ग्रीन कूड़ा उठाने वाली गाडिय़ों को ढक कर ले जाएगी। गीला और सुखा कूड़ा अलग-अलग करेगी। लोगों के यूजर चार्ज सरकारी नोटिफिकेशन से ज्यादा नहीं लेगी। लेकिन कंपनी इन सभी नियमों का पालन नहीं कर रही है। इसके बावजूद भी स्वच्छता अभियान के नाम पर यह लूट जारी है।

मीडिया प्रभारी विजय कौशिक ने कहा कि स्वच्छता अभियान की आड़ में मामा-भांजे ने जो घोटाले किए हैं उनकी सीबीआई जांच होनी चाहिए क्योंकि इनके समर्थक खुलेआम कहते हैं कि खट्टर तो डमी है हरियाणा के असली सीएम तो कृष्णपाल गुर्जर हैं। इसलिए हरियाणा पुलिस इस मामले की निष्पक्ष जांच नहीं कर सकती। श्री कौशिक ने कहा कि मामा-भांजे ने और भी जो काले कारनामे कर रखे हैं उनका पूरा ब्योरा तैयार हो चुका है जिसके सिलसिलेवार जनता के समक्ष रखा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here