पुलिस कमिश्नर महोदय ने एनआईटी, सेंट्रल और बल्लभगढ़ जॉन के ड़ीसीपी के साथ क्राइम रिव्यू मीटिंग कर दिए आवश्यक निर्देश

0
680
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 07 Oct 2021: पुलिस कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ा प्रत्येक जोन में जाकर उनके उपायुक्त और उनके क्षेत्र में आने वाले सभी पुलिस प्रभारियों की क्राइम मीटिंग ले रहे हैं।

श्रीमान पुलिस आयुक्त ने कल एनआईटी जोन उपायुक्त और उनके क्षेत्र में आने वाले सभी थाना चौकी, क्राइम ब्रांच, महिला थाना, ईओडब्ल्यू सेल के प्रभारियों के साथ क्राइम बैठक की थी।

आज उन्होंने सेंट्रल जोन और बल्लभगढ़ जोन के उपायुक्त और उनके क्षेत्र में आने वाले सभी थाना, चौकी, क्राइम ब्रांच, महिला थाना, ईओडब्ल्यू सेल के साथ मीटिंग की है।

मीटिंग के दौरान श्री विकास कुमार अरोड़ा ने सभी पुलिसकर्मियों को साफ तौर पर कहा है कि ईमानदारी से कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा। जो इमानदारी से भटकेगा और शिकायत मिल गई तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी

जघन्य अपराध जैसे कि हत्या, लूट, डकैती, जैसे मामलों में फाइल को तय समय में पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।

अच्छे कार्यों (सत्कर्म) में विश्वास रखने वाले श्री विकास कुमार अरोड़ा का कहना है कि भगवान ने हमें जो कार्य सौंपा है उसे हमें बखूबी निभाना चाहिए। किस्मत वाले लोगों को खाकी वर्दी मिलती है वर्दी के सम्मान को कभी झुकने नहीं देना चाहिए।

गरीब और जरूरतमंद की हमेशा मदद करें पुलिस के पास किसी ना किसी घटना से पीड़ित लोग आते हैं उनके साथ व्यवहार अच्छा रखें ताकि उनका भी पुलिस के प्रति विश्वास बढ़े और अपनी बात को अच्छे से पुलिस के सामने रख सके। अपराधियों से सख्ती बरतें कड़ाई से निपटे

श्री विकास कुमार अरोड़ा ने कहा कि पुलिस कर्मियों की समस्या का समाधान किया जायेगा, पिड़ित की समस्या का समाधान थाना प्रभारी अपना कर्तव्य समझकर इमानदारी से करें।

थाना प्रभारी, चौकी इंचार्ज और क्राइम ब्रांच यूनिट को निर्देश दिए हैं कि जमानत पर चल रहे अपराधियों की गतिविधियों पर नजर बनाए रखें।

पुलिस के प्रति जो लोगों की उम्मीद है उस पर खरा उतरे, सकारात्मक विचार रखें इससे आपके काम करने की क्षमता भी बढ़ेगी और अपने कर्तव्य को निर्वाह करने की ऊर्जा भी मिलती रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here