विधायक ने गांव वजीरपुर में सुनीं ग्रामीणों की समस्याएं

0
1252
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने भाजपा सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस शासनकाल में जिस तिगांव क्षेत्र को ग्रेटर फरीदाबाद के रुप में विकसित किया गया था, आज यह गे्रटर फरीदाबाद अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। इस क्षेत्र में जहां मूलभूत सुविधाओं की कमी के चलते निवेशक अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहे है वहीं सड़क, सीवरेज, बिजली व पानी की जैसी समस्याएं इस क्षेत्र के विकास में बाधक बनी हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ग्रेटर फरीदाबाद को बसाते हुए 19 गांवों की लगभग 1029 एकड़ जमीन अधिग्रहीत की थी और किसानों को मुआवजा दे दिया था, लेकिन बढ़़े हुए मुआवजे को लेकर किसान कोर्ट में चले गए थे तो तीन साल पहले न्यायालय ने किसानों के हकं में फैसला देते हुए सरकार को बढ़ा हुआ मुआवजा देने के आदेश दिए थे परंतु भाजपा शासनकाल के चार वर्ष बीतने के बावजूद भी किसान आज दर-दर की ठोंकरे खाने को मजबूर हो रहे है। यह ऐसी पहली सरकार है, जिसमें न तो किसान खुश है और न ही निवेशक। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर पहली कलम से इन 19 गांवों के किसानों को बढ़ा हुआ मुआवजा देकर राहत दी जाएगी वहीं ग्रेटर फरीदाबाद का रुका हुआ विकास भी करवाया जाएगा।

श्री नागर आज अपने ‘चलो गांव की चौपाल की ओर’ कार्यक्रम के तहत गांव वजीरपुर में ग्रामीणों द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। इससे पूर्व विधायक ललित नागर को युवा बिग्रेड द्वारा सैकड़ों मोटरसाइकिलों के काफिले द्वारा सेक्टर-29 के पुल से सभास्थल तक लाया गया, जहां गांव की मौजिज सरदारी ने अपने विधायक का पगड़ी बांधकर सम्मान रुपी स्वागत किया। कार्यक्रम में ग्रामीणों ने विधायक के समक्ष गांव की समस्याएं रखते हुए बताया कि गांव में श्मशान घाट का रास्ता पक्का बनवाया जाए व श्मशान घाट का जीर्णाेद्धार करवाया जाए वहीं गांव में एक सामुदायिक केंद्र का निर्माण करवाया जाए, गांव में चौक-चौराहों पर अंधेरा रहने की वजह से यहां स्ट्रीट लाईट लगवाई जाए।

ग्रामीणों की समस्याएं सुनने के बाद विधायक ललित नागर ने उन्हें आश्वासन दिया कि इन समस्याओं से संंबंधित अधिकारियों को वह निर्देश देकर इन्हें हल करवाने का प्रयास करेंगे। ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विधायक ललित नागर ने भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि 4 साल के शासन में प्रदेश के लोगों को सिवाए झूठ की पोटली के अलावा और कुछ नसीब नहीं हुआ है और विकास की बड़ी-बड़ी बातें करने वाली भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। सरकार का विकास केवल कागजों तक ही सिमट कर रहा गया है, जबकि जमीनी स्तर पर विकास शून्य है। उन्होंने कहा कि भाजपा के बड़े नेता केवल आंकड़ों की बाजीगरी करके लोगों को जुमलों के जाल में फंसाने का काम कर रहे है। लेकिन उनके ये जुमले अब ज्यादा दिन तक चलने वाले नहीं क्योंकि प्रदेश की जनता अब भली भांति समझ चुकी है कि देश व प्रदेश का भला केवल कांग्रेस पार्टी ही कर सकती है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि उन्हें घबराने की जरुरत नहीं क्योंकि आपके सहयोग व समर्थन से हरियाणा में कांग्रेस की सरकार पुन: बनेगी जिसके उपरांत छत्तीस बिरादरी का बिना किसी भेदभाव के सम्मान करते हुए विकास को तरजीह दी जाएगी और तिगांव विधानसभा क्षेत्र को विकास के मामले मेें अव्वल बनाने का काम किया जाएगा।

इस मौके पर पूरनलाल वशिष्ठ, धर्मबीर शर्मा, श्रीचंद गौड़, पंडित प्रकाश शर्मा, चिम्मन शर्मा, जयचंद नंबरदार, बलेश चंदीला, जोगिन्द्र चंदीला, चंद्रभान शर्मा, जयनारायण शर्मा, सुनील भाटी चेयरमैन, तुहीराम शर्मा, एडवोकेट प्रमोद भारद्वाज, राजन शर्मा, ओमबीर वाल्मीकि, बृजमोहन शर्मा, बालकिशन चेयरमैन, किशन शर्मा, शब्बीर खान, सुरेंद्र चौधरी, सतबीर प्रजापति, प्रेम गौड़, किशनलाल गौड़, जयभगवान, राजबीर सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here