नौकरी से निकाले गए प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को ईएसआईसी ने दी नौकरी

0
843
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : ईएसआईसी मेडिकल अस्पताल में कार्यरत कर्मचारी तीन जुलाई से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। जिसके कारण प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को काम से निकाल दिया था। लेकिन देर रात तक ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज में हुई बैठक में अधिकारियों ने कर्मचारियों की मांगों को मानते हुए उन्हें नौकरी पर वापस रख लिया है।

क्या हुआ समझौता
हरियाणा एडवाइजरी कांट्रेक्ट लेबर बोर्ड के सदस्य बेचू गिरी ने बताया कि कर्मचारियों व ईएसआईसी के अधिकारियों का समझौता हो गया है। जिसके तहत ईएसआईसी कारपोरेशन ने कर्मचारियों की मांगे मान ली है। जिसके तहत अब तीन माह में कर्मचारियों की परीक्षा नहीं होगी। हेड ऑफ डिर्पाटमेंट काम के आधार पर परफोर्मेंस रिपोर्ट तैयार करेगा। रिपोर्ट में यदि किसी कर्मचारी को दोषी ठहराया जाता है तो यूनियन उन्हें चेतावनी देगी। सुधार न होने पर यूनियन दोषी कर्मचारियों की कोई मदद नहीं करेगी। बैठक में बेचू गिरी, विद्या सागर गिरी, अमित, कारपोरेशन के ठेकेदार, पांचों यूनियनों के लीडर मुख्य रूप से मौजूद थे।

क्या था मामला
30 जून को ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज में काम कर रहे करीब 170 कर्मचारी जो ठेके पर नौकरी कर रहे थे, उन्हें नौकरी से निकालने के लिए जगह जगह नोटिस लगा कर काम पर न आने के निर्देश जारी कर दिए गए। जिस पर कर्मचारियों ने दो दिन तो अस्पताल के अधिकारियों से बातचीत की, लेकिन वहां से किसी तरह का कोई अश्वासन न मिलने पर उन्होंने अस्पताल में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया था। अब प्रदर्शनकारी कर्मचारियों की सभी मांगे मान ली गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here