सरकार ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मुख्य परीक्षक को किया बैन षड्यंत्र का होगा पर्दाफाश : रामविलास शर्मा

0
1089
Spread the love
Spread the love
Chandigarh News : हरियाणा प्रदेश के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर रामविलास शर्मा ने कहा कि ब्राह्मण समाज को लेकर जो आपत्तिजनक प्रश्न पूछे गए थे। उसे लेकर सरकार गंभीर है संयुक्त कार्रवाई करते हुए मुख्य परीक्षक को बैन कर दिया गया है। यह प्रश्न आखिर क्यों पूछा गया इसके पीछे क्या किसी तरह का षड्यंत्र था इसे लेकर शीघ्र पर्दाफाश होगा इसकी जांच की जाएगी वे वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन इंडिया चैप्टर के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के बाद पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे इससे पहले हरियाणा के विभिन्न जिलों से आए प्रतिनिधियों से उन्होंने बातचीत की।
हरियाणा कर्मचारी आयोग द्वारा हरियाणा की सिविल इंजीनियरिंग परीक्षा में ब्राह्मण समाज पर आपत्तिजनक प्रश्न पूछे जाने को लेकर देश ही नहीं विश्व के विभिन्न देशों में बसे ब्राह्मण समाज में खासा रोष व्याप्त है।
इस भावना से अवगत कराने के लिए वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन इंडिया चैप्टर के चेयरमैन पंडित मांगेराम शर्मा जी के नेतृत्व में 21 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा भवन नई दिल्ली में प्रदेश के शिक्षा मंत्री से मुलाकात की। पंडित शर्मा ने हरियाणा प्रदेश के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर डॉ रामविलास शर्मा जी को कहा कि आप सरकार में ब्राह्मण समाज का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। जो ब्राह्मण समाज को लेकर प्रश्न पूछा गया वह घोर आपत्तिजनक है। इसे लेकर जो भी दोषी हो उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। ब्राह्मण समाज ने हमेशा सामाजिक ताने-बाने को मजबूती प्रदान करने का प्रयत्न अनादि काल से करता आया है और यह आगे भी मजबूती से करता रहेगा। जिस तरह के प्रश्न पूछा गया। इससे न केवल देश के विभिन्न राज्यों में के ब्राह्मण समाज में बल्कि विश्व के विभिन्न देशों में बसे ब्राह्मण समाज के लोगों में घोर रोष व्याप्त है। उनकी भावनाओं को ज्ञापन के माध्यम से हरियाणा सरकार को पहुंचाया जा रहा है। इस तरह का आपत्तिजनक कारनामों को ब्राह्मण समाज किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगा। इस मौके पर वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट पंडित आर एस गोस्वामी ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि जिसने भी प्रश्न तैयार किया वह पहले से ही इस समाज के प्रति घृणा का भाव रखता होगा। सभ्य समाज के निर्माण में इस तरह के घृणित सोच वाले व्यक्ति को दंड मिलना चाहिए। ताकि भविष्य में इस तरह की कोई गलती न करें ।वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन इंडिया चैप्टर के मुख्य महासचिव पंडित शशिकांत शर्मा ने कहा कि इसे लेकर सभी ब्राह्मण समाज सहित अन्य जातियों सामाजिक संगठनों में रोष व्याप्त है ।सरकार को सख्त से सख्त कार्रवाई कर एक मिसाल समाज के सामने पेश करना चाहिए। जिससे ऐसे व्यक्ति जो घृणित सोच रखते हैं। इस तरह के कार्य करने से पहले हजार बार सोचे।
इस अवसर पर वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के सी पांडे दिल्ली एनसीआर के अध्यक्ष के पी शर्मा अनिल शर्मा, पंकज मिश्रा, राकेश स्वामी, पार्षद अश्वनी शर्मा , मीनू शर्मा, डी पी कौशिक, मुनि राज शर्मा, रविकांत शर्मा, राजेश कौशिक, के सी कौशिक एडवोकेट विष्णु दत्त शर्मा, सूर्यप्रकाश भारद्वाज, बाल कृष्ण भारद्वाज ,अतुल शर्मा ,हरियाणा प्रदेश के 21 जिलों के ब्राह्मण प्रतिनिधि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here