सिद्ध दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर में महाशिवरात्रि का पर्व धूमधाम से मनाया गया

0
880
Spread the love
Spread the love

Fatidabad News, 11 March 2021 : सिद्ध दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर सेक्टर 3 फरीदाबाद, बाईपास के पास, मंदिर में आज महाशिवरात्रि का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया गया जिसके आयोजक और मंदिर अध्यक्ष डॉक्टर राहुल पंडित, धीरेंद्र तिवारी व सतबीर बढ़ाना के और डॉक्टर कुलदीप भारद्वाज और डॉक्टर जगजीत ढिल्लो ने इसको एक रंग दिया।

इस पर्व में शोभा बढ़ाने के लिए मुख्य अतिथि पंडित लख्मीचंद भारद्वाज जो भारतीय जनता पार्टी जिला फरीदाबाद उपाध्यक्ष एवम बिजेंदर रावत बेहबलपुरिया ने शिरकत की तथा भगवान भोलेनाथ का रुद्र अभिषेक करा कर आशीर्वाद प्राप्त किया ।
डॉक्टर राहुल पंडित ने यह बताया कि है मंदिर कई वर्ष पुराना है तथा फरीदाबाद क्षेत्र के अंदर यह अकेला दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर है जिसकी यह मान्यता है कि यहां पर बहुत से भक्तों की बहुत सी मुरादे पूरी हुई हैं।

डॉ कुलदीप भारद्वाज जी ने अभिषेक कराकर भगवान शंकर भगवान का आशीर्वाद प्राप्त किया एवम ये बताया की इस मंदिर में अभी तक बिना रुके 108 दिन में 108 हवन हुए है तथा उनके बड़े भाई जिला पार्षद पंडित लख्मीचंद भारद्वाज जी ने अभिषेक कराने के बाद दूध प्रसाद वितरण किया जो गरीब बच्चों में दिया गया और उन्होंने कहा कि केवल महाशिवरात्रि ही का एक पर्व है जो भगवान शंकर से कोई भी सिधेपन और त्याग की भावना तथा धर्म के रास्ते पर चलना और सब को एक साथ लेकर चलने वाला व्यवहार इसकी सीख लेनी चाहिए।

आज की युवा पीढ़ी नशे की तरफ ज्यादा आकर्षित हो रही है और इसके लिए कई बार वह कहते हैं कि हम भोले के भक्त हैं परंतु यह गलत है, भगवान भोलेनाथ सिर्फ योग करते हैं ध्यान करते हैं जिसे मेडिटेशन कहते हैं और आज की युवा पीढ़ी को नशा त्यागना चाहिए।

भगवान पर समर्पित करने का अर्थ है कि हमने अपनी बुराइयों को वहां पर छोड़ दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here