समालखा में जनक्रांति यात्रा के दूसरे चरण की शुरूआत, भाजपा सरकार को उखाडने तक संघर्ष का ऐलान

0
1093
Spread the love
Spread the love

Chandigarh News : जमीन आवंटन और अधिग्रहण के मुकदमों से घिरे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने रविवार को समालखा में एक और शक्ति प्रदर्शन किया। जनक्रांति यात्रा के दूसरे चरण की शुरूआत करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि मौजूदा जनविरोधी भाजपा सरकार को उखाड कर ही दम लूंगा।

पानीपत जिले के समालखा की अनाज मंडी में अपनी जनशक्ति का प्रदर्शन करने के लिए हुड्डा ने बडी संख्या में अपने समर्थकों की सभा का आयोजन किया। इस सभा को संबोधित करते हुए हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में सत्ता परिवर्तन के साथ व्यवस्था बदलने तक वे न तो स्वयं चैन से बैठेंगे और न ही मौजूदा भाजपा सरकार को बैठने देंगे। उन्होंने कहा कि इस सरकार को जनहित में काम करने के लिए अब तक चार साल का समय दिया जा चुका है लेकिन यह सरकार विफल साबित हुई है। जनहित में काम करने के बजाय इस सरकार ने प्रदेश के भाईचारे को तोडने का काम किया है।

इससे पहले किसान,मजदूर और व्यापारी वर्ग की रैलियां आयोजित कर चुके हुड्डा ने अपना पूर्व का मुहावरा दोहराया कि इस सरकार से हर वर्ग दुखी है। उन्होंने कहा कि वे पिछले चार साल से आम लोगों के दुख-दर्द सरकार तक पहुंचाने का काम कर रहे थे लेकिन उनका समाधान नहीं किया गया। इसलिए अब ऐसी बेदर्द सरकार को विदाई देने का समय आ पहुंचा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हरियाणा की सत्ता में आने के लिए 154 वायदे किए थे और जैसे ही सत्ता हाथ में आई सारे वायदे भुला दिए गए। हुड्डा ने कहा कि अब जनक्रांति यात्रा का यह रथ तभी ठहरेगा जब यह सरकार विदा हो जायेगी। उन्होंने कहा कि सह सत्ता परिवर्तन के साथ व्यवस्था परिवर्तन की जंग है और इसमें आमजन का साथ जरूरी है।

किसानों को कर्ज वसूली के लिए हाल में दिए गए जमीन नीलामी के नोटिसों पर हुड्डा ने कहा कि वे एक इंच जमीन नीलाम नहीं होने देंगे। वे किसान के इस संकट में कंधे से कंधा मिलाकर खडे है। उन्होंने कहा कि किसान की फसल कौडियों के दाम लूटी जाती है। फसल का उचित दाम न मिलने के कारण किसान कर्ज में डूबता है। फसल बीमा योजना की आलोचना करते हुए हुड््डा ने कहा कि यह योजना किसानों के लाभ की नहीं बल्कि बीमा चलाने वाली कम्पनियों को फायदा देने वाली है। कम्पनियों ने योजना के तहत किसानों से प्रीमियम में 22 हजार करोड रूपए लिए और बीमा भुगतान में 12 हजार 978 करोड रूपए का भुगतान किया। इस तरह कम्पनियों ने 9000 करोड रूपए का मुनाफा एक सत्र में कमाया। हरियाणा सरकार ने दलित वर्ग को 100-100 गज के प्लाॅट देने व इस वर्ग के छात्रों को छात्रवृति देने की योजनाएं बंद कर दी। उन्होंने अपनी सरकार द्वारा कर्मचारियों को नियमित करने के लिए बनाई गई नीति को हाल में हाईकोर्ट द्वारा रद्द किए जाने का भी मुद्दा उइाते हुए हुड्डा ने कहा कि इस सरकार द्वारा सही पैरवी न किए जाने के कारण नीति रद्द की गई।

जहां इन दिनों चल रही हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर की हरियाणा बचाओ,परिवर्तन लाओ साईकिल यात्रा में कांग्रेस का कोई विधायक शामिल नहीं है वहीं हुड्डा की इस सभा में पार्टी के ज्यादातर विधायक मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here