टेरी और मानव रचना ने सतत विकास, स्थिरता, और प्रौद्योगिकी की दिशा में कार्यों को सुविधाजनक बनाने के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए 

0
593
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 22 Feb 2022  : 21 फरवरी, 2022 को द एनर्जी एंड रिसोर्सेज इंस्टीट्यूट (टीईआरआई) और मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज (एमआरआईआईआरएस) के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए। समझौता ज्ञापन का उद्देश्य सस्टेनेबिलिटी के मुद्दों में सहयोग करना है ताकि शिक्षा और स्पोर्ट्स के क्षेत्र में सतत इनोवेशन को लाया जा सके।

एमओयू में, दोनों संस्थानों से संयुक्त अनुसंधान, क्षमता निर्माण, सतत विकास पर ध्यान केंद्रित करने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रमों और विभिन्न एसडीजी को संबोधित करने के लिए सहयोग करने की उम्मीद है। एमओयू का उद्देश्य राष्ट्रीय, क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर क्षमता निर्माण, फैकल्टी एक्सचेंज के माध्यम से प्रशिक्षण, संयुक्त परियोजना और क्षमता निर्माण कार्यक्रम के विकास के माध्यम से संयुक्त सहयोग बनाना है।

डॉ. प्रशांत भल्ला, चांसलर, एमआरआईआईआरएस और डॉ. विभा धवन, महानिदेशक, टेरी ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। यह डॉ. अमित भल्ला, उपाध्यक्ष, MREI; डॉ. संजय श्रीवास्तव, कुलपति, एमआरआईआईआरएस; श्री आर.के. अरोड़ा, रजिस्ट्रार, MRIIRS; प्रो-वाइस चांसलर और MRIIRS के बोर्ड सदस्यों की उपस्थिति में किया गया।

इस तरह के समझौता ज्ञापन एसडीजी के विभिन्न स्तंभों को ध्यान में रखते हुए, समान मूल्यों वाले दो संस्थानों के बीच अनुसंधान, क्षमता निर्माण के माध्यम से स्थिरता की चिंताओं को दूर करने की दिशा में एक समयबद्ध कदम हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here