बेहतर कल के लिए प्रौद्योगिकी का उत्थान # DAVIM

0
1233
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 21 June 2020 : परिवर्तन प्रकृति का नियम है और ब्रह्मांड में एक मात्र स्थायी चीज है। बदलते परिदृश्य के अनुसार सभी को समान लागू करना होगा। COVID-19 की वर्तमान स्थिति “भेष में आशीर्वाद” साबित होती है और परिवर्तन के बेहतरीन मार्ग को निर्देशित करती है। यह सर्वविदित है कि वर्तमान स्थिति शिक्षा क्षेत्र सहित सभी के लिए बहुत चुनौती पूर्ण है और आगे की सोच वाले शैक्षणिक संस्थान तुरंत डिजिटल मोड में बदल गए हैं।

यह शिक्षा पर आपात स्थितियों के प्रभाव को कम करने के उपायों को लागू करने के लिए समय की आवश्यकता है। इस चरण के दौरान, डी.ए.वी. डॉ.संजीव शर्मा के गतिशील ने तृत्व में प्रबंधन संस्थान ने सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के माध्यम से जुड़ने की पहल की है। इस के लिए सभी पाठ्यक्रमों को कवर करते हुए एक वेब टॉक रीज की योजना बनाई गई है।  पांचवे दिन, बीबीए विभाग द्वारा सुश्री नीतू जुनेजा और उनकी टीम के नेतृत्व में 11:30 बजे से 12:30 बजे वेबिनार सत्र का आयोजन किया गया जिसमें बीबीए के सभी संकाय सदस्यों ने विभिन्न भूमिकाएँ निभाईं- डॉ.धृति गुलाटी आहूजा दिन के मॉडरेटर, सुश्री राजनीप्रिया धवन प्रस्तुतकर्ता थीं, जिस में उन्होंने पाठ्यक्रम को बहुत अच्छी तरह से समझाया, सुश्री माया वर्मा सत्र की मेजबान थीं।

संस्थापक सदस्य डॉ. नीलम गुलाटी (डीनएकेडमिक्स) ने विशेषज्ञ टिप्पणी दी और सामाजिक मंच पर आने की पहल का समर्थन किया। प्रमुख निदेशक डॉ. संजीव शर्मा, एक दूरदर्शी नेता ने दर्शकों को संबोधित किया और सोशल मीडिया की शक्ति पर निर्बाध संस्करण को आगे बढ़ाने पर जोर दिया। कार्यक्रम में बीबीए पाठ्यक्रम पर प्रस्तुति में इसकी प्रमुख विशेषताओं, उपलब्धियों और अन्य महत्वपूर्ण विवरणों पर प्रकाश डाला गया है। सुश्री वंदना जैन ने ROTARACT CLUB गतिविधियों के साथ BBA के छात्रों का सहयोग प्रस्तुत किया। इसके बाद श्री हरीश वर्मा द्वारा डीएवी आई एम के प्रशिक्षण और प्लेसमेंट गतिविधियों पर जानकारी देते हुए एक और प्रस्तुति दी गई। इस बीच, दर्शकों ने चैट बॉक्स पर कुछ प्रश्न रखे हैं, जिन्हें हमारे विशेषज्ञ संकाय सदस्यों डॉ. अंजलि आहूजा, डॉ. रश्मि भार्गव, सुश्री नीतू जुनेजा और सुश्री वंदना जैन द्वारा अच्छी तरह से हल किया गया था।

वाइस प्रिंसिपल और रजिस्ट्रार डॉ. रितु गांधी अरोड़ा ने समापन टिप्पणी दी और इच्छुक छात्रों की सराहना की, जो अक्सर इस मंच पर अपने सवाल रखते हैं और गर्व से घोषणा करते हैं कि हमारे का उंसलर उन्हें सुनने के लिए उत्सुक हैंI
सुश्री नीतू जुनेजा, एचओडी (बीबीएविभाग) द्वारा प्रस्तावित वोट ऑफ थैंक्स के साथ वेब टॉक का समापन हुआ।
कार्यक्रम को सीमित अवधि के भी तर इतने सारे दर्शकों के साथ जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। DAVIM का वीडियो फेसबुक पर सबसे लोकप्रिय वीडियो में से एक बन गया है।इसके साथ ही संस्थान को फेसबुक वॉल पर छात्रों से बहुत सारे प्रश्न मिल रहे हैं और साथ ही साथ सत्र के दौरान Google Form ने उन्हें साझा किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here