उच्च शिक्षा में तकनीकी परिवर्तन डी ए वी प्रबंधन संस्थान की एक पहल

0
1231
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 18 June 2020 : 16 जून 2020 से 24 जून 2020 तक शुरू होने वाले आठ दिनों तक चलने वाली वेबटॉक श्रृंखला के सिलसिले में आज अंडरग्रेजुएट कोर्स पूरा होने के बाद दाखिला लेने के इच्छुक छात्रों के लिए एम.सी.ए एडमिशन और काउंसलिंग पर वेबटॉक था।

यह हमारे योग्य प्राचार्य डॉ. संजीव शर्मा द्वारा एक वेबटॉक श्रृंखला आयोजित करने के लिए दिया गया एक विचार था। जैसे कि कोरोना वायरस महामारी के कारण सामाजिक गड़बड़ी के इस युग में संस्थान बंद हैं, इसलिए इच्छुक छात्रों के साथ आमने-सामने बातचीत करना, ऑनलाइन माध्यम समय की जरूरत है। इसलिए डीएवी प्रबंधन संस्थान ने दाखिले और काउंसलिंग के लिए भावी छात्रों से जुड़ने के लिए ई-काउंसलिंग डेस्क की शुरुआत की है।

डॉ। नीलम गुलाटी (डीन एकेडमिक्स) ने आज के सत्र को डीएवी प्रबंधन संस्थान में एम.सी.ए कोर्स के बारे में एक संक्षिप्त जानकारी के साथ खोलने की घोषणा की, इसे एक पैकेज के रूप में उल्लेख किया और मानव स्पर्श को और अधिक बढ़ावा देते हुए कहा, जो यहाँ प्रत्येक छात्र को मिलता है।

डॉ संजीव शर्मा डायनेमिक लीडर, प्रिंसिपल डायरेक्टर, डीएवीआईएम ने सभी छात्रों को संबोधित किया और उन्हें इन कठिन समय में सकारात्मक रहने के लिए प्रेरित किया और उन्हें जीवन में आगे बढ़ने और आईटी के क्षेत्र में एक वाहक बनाने का निर्णय लेने के लिए कहा। कंप्यूटर प्रौद्योगिकी के छात्रों के लिए बहुत सारे अवसर हैं। उन्होंने एआई और रोबोटिक्स के बारे में उल्लेख किया, यह समय की आवश्यकता है। डॉ। संजीव शर्मा ने हमारे प्रधान मंत्री द्वारा उद्धृत एक बयान में सही कहा है कि हमें चुनौतियों को अवसरों में बदलना चाहिए।

वेबटॉक एमसीए कोर्स के बारे में प्रस्तुतिकरण के साथ आगे बढ़ा जो कि महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय, रोहतक से संबद्ध हमारा प्रमुख पाठ्यक्रम है। और फिर पाठ्यक्रम के बारे में प्रमुख विशेषताओं, उपलब्धियों और अन्य तकनीकी विवरणों पर प्रकाश डाला गया। इसे जारी रखने के लिए, प्रशिक्षण और विकास सेल पर एक संक्षिप्त प्रस्तुति दी गई, जो छात्रों को अच्छी प्रशिक्षण और प्लेसमेंट प्राप्त करने में मदद करने के लिए वर्ष भर काम करती है।

जब कार्यक्रम आगे बढ़ रहा था, तो MCA कोर्स के बारे में दर्शकों द्वारा उठाए गए प्रश्नों से चैट बॉक्स भर गया था। इन प्रश्नों को , विभाग के वरिष्ठ संकाय सदस्यों, डॉ। सरिता, डॉ। अनामिका, डॉ। पूजा, सुश्री। प्रीति, सुश्री। मोनिका। , ने बखूबी उत्तर दिया।

डॉ. सरिता कौशिक द्वारा प्रस्तावित वोट ऑफ थैंक्स के साथ वेबटॉक का समापन हुआ।

कार्यक्रम को 1000 से अधिक दर्शकों के साथ एक घंटे के भीतर जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। वीडियो फेसबुक पर सबसे अधिक मांग वाले वीडियो में से एक बन गया है। साथ ही संस्थान को फेसबुक वॉल पर छात्रों के साथ-साथ सत्र के दौरान उनके साथ साझा किए गए Google फॉर्म के बारे में बहुत से प्रश्न मिल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here