टेक स्टार्टअप शॉपमैटिक ने वैश्विक महामारी के दौरान दर्ज की 200% ग्रोथ

0
1196
Spread the love
Spread the love

New Delhi, 15 July 2020 : एक तरफ जहां कोविड-19 महामारी के प्रभाव से बचने के लिए बिज़नेस कड़ा संघर्ष कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ अंतरराष्ट्रीय ई-कॉमर्स इनेबलर शॉपमैटिक इस वर्ष तेज ग्रोथ की दिशा में आगे बढ़ चुका है। देश के एसएमर्द सेक्टर के लिए टेक्नोलॉजी आधारित सॉल्यूशन मुहैया कराने वाले शॉपमैटिक ने अप्रैल-जून तिमाही के दौरान ट्रांजेक्शन, जीएमवी और रेवेन्यू में दोगुना ग्रोथ दर्ज की है।

ई-कॉमर्स के लिए सॉल्यूशन मुहैया कराने वाले स्टार्टअप होने के नाते शॉपमैटिक एसएमई और आंत्रप्रन्योर को ऑनलाइन बिज़नेस शुरू करने में मदद करने के लिए ई-कॉमर्स के विभिन्न पहलुओं के एक प्लेटफॉर्म में एक साथ मुहैया कराता है। कस्टमाइज ऑनलाइन स्टोर शुरू करने से लेकर, सोशल और चैट प्लेटफॉर्म के माध्यम से बिक्री करना, विभिन्न ग्लोबल पेमेंट विकल्पों के साथ खरीदारी आसान बनाना और डिजिटल एडवर्टाइजिंग के माध्यम से प्रमोशन कर शॉपमैटिक किसी के लिए भी ऑनलाइन बिक्री आसान बनाता है।

ग्राहकों के प्राथमिकता देने की प्रतिबद्धता के कारण शॉपमैटिक ने अपने प्लेटफॉर्म में बिक्रेताओं की स्थिति बेहतर बनाने के लिए निरंतर नए प्रयास किए हैं। महामारी के दौरान शॉपमैटिक ने अपना विस्तार करते हुए भारत के किराना स्टोर और सिंगापुर के ग्रॉसरी स्टोर को ऑनलाइन सामान बेचने के लिए व्यवस्थित कैटालॉग और अन्य सुविधाओं के साथ प्लेटफॉर्म उपलब्ध करवाया है। शॉपमैटिक स्थानीय दुकानदारों को बिना किसी तकनीकी तानेबाने के आसानी से ऑनलाइन वेबस्टोर और डिजाइन एक्सपीरियंस मुहैया कराता है। इस ऑफरिंग में सफल ऑनलाइन ग्रॉसरी स्टोर के सभी महत्वपूर्ण पहलुओं को शामिल किया जाता है, जिसमें अनलिमिटेड लिस्टिंग वाला कैटलॉग, आसान इनवेंट्री मैनेजमेंट, सुरक्षित ऑनलाइन पेमेंट और समय की जरूरत को ध्यान में रखते हुए कॉन्टैक्टलेस पिक-अप और डिलिवरी का विकल्प शामिल है।

पहली तिमाही के नतीजों पर बात करते हुए शॉपमैटिक के सीईओ और सहसंस्थापक मि अनुराग अवुला कहते हैं कि “हम इस तिमाही के नतीजों को देखकर काफी उत्साहित हैं, कि हमें ग्राहकों का पूरा सहयोग मिल रहा है। डिजिटल होना अब एक विकल्प नहीं रह गया है, बल्कि अब यह अनिवार्य है और हम इसमें किराना स्टोर स्पेशल जैसे सॉल्यूशन मुहैया कराकर व्यवसायियों की मदद कर रहे हैं। लॉन्च के 5 वर्षों से हम ग्राहकों के लिए बेहतरीन अनुभव मुहैया कराने वाले प्लेटफॉर्म विकसित कर व्यापारियों की ऑनलाइन व ऑफलाइन सफलता सुनिश्चित करने के अपने विजन को ध्यान में रखते हुए काम कर रहे हैं। मैं काफी उत्साहित हूं इससे हमारे कस्टमर ट्रांजेक्शन में काफी तेजी आई है। यह हमें व्यवसायियों के लिए और बेहतर इनोवेटिव और गेम-चेंजिंग सॉल्यूशन बनाने के लिए प्रोत्साहित करता है, जो अगले महीने लॉन्च होने जा रहा है।”

अप्रैल, 2010 में अपने ट्रांजेक्शन मॉडल लॉन्च करने के बाद से शॉपमैटिक को अपने प्लेटफॉर्म में 120,000 से ज्यादा व्यवसायी मिल चुके हैं और यह लगातार नए इनोवेटिव टेक्नोलॉजी सॉल्यूशन मुहैया करा रहा है, जिससे व्यवसायियों की ऑनलाइन व ऑफलाइन सफलता सुनिश्चित हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here